Indian Railways : बिना किसी सूचना के घंटों देरी से चलाई झालावाड़ ट्रेन, यात्रियों की छुटी दूसरी ट्रेनें

Indian Railways : बिना किसी सूचना के घंटों देरी से चलाई झालावाड़ ट्रेन, यात्रियों की छुटी दूसरी ट्रेनें

Kota Rail News :  कोटा से जाते-आते समय झालावाड़ ट्रेन को शनिवार को बिना किसी सूचना के घंटों देरी से चलाया गया। इसके चलते कई यात्रियों की दूसरी कनेक्टिविटी ट्रेनें छूट गई। इससे यात्रियों के जरूरी काम अटक गए और टिकट के पैसे भी बर्बाद हो गए।
यात्रियों ने बताया कि मामले में खास बात यह है कि प्रशासन द्वारा दोनों तरफ से ट्रेन के देरी से चलने की कोई सूचना भी जारी नहीं की गई थी। इसका खामियाजा यात्रियों को ट्रेन छूटने के रूप में भुगतना पड़ा।
यात्रियों ने बताया कि कोटा से ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 6:45 की जगह 7:50 पर रवाना हुई। इसी तरह झालावाड़ से यह ट्रेन सुबह 10 बजे की जगह 11:30 बजे रवाना हुई। इसके चलते यह ट्रेन रामगंजमंडी स्टेशन भी देरी से पहुंची। ट्रेन समय पर नहीं पहुंचने के कारण दर्जनों यात्रियों की अमृतसर-मुंबई स्वर्ण मंदिर मेल और जोधपुर-इंदौर रणथंबोर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन छूट गई।
कई यात्रियों के पास तत्काल का टिकट था। लेकिन ट्रेन नही चलने के कारण यात्रियों के जरूरी काम अटक गए और टिकट के पैसे भी डूब गए।
यात्रियों ने बताया कि अगर समय रहते रेलवे द्वारा ट्रेन देरी से चलने की सूचना जारी कर दी जाती तो यात्री तत्काल के टिकट नहीं खरीदते।
पहला मामला नहीं
यात्रियों ने बताया कि कोटा मंडल में बिना किसी सूचना के ट्रेनों को देरी से चलाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। ब्लॉक के दौरान भी चार-पांच घंटे देरी से ट्रेनों को देरी से चलने की सूचना प्रशासन द्वारा नहीं दी गई।
इससे पहले भी ब्लॉक और अन्य कारणों में ट्रेनों को घंटों देरी से चलाया जाता रहा है। लेकिन कई मामलों में प्रशासन में लोगों को जानकारी तक देना उचित नहीं समझा