मुख्य सचिव ने ली पश्चिम मध्य रेलवे की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक इंदिरा रसोई के लिए कोटा, सवाईमाधोपुर और भरतपुर के रेलवे प्लेटफार्म पर स्थान देने के दिए निर्देश 

मुख्य सचिव ने ली पश्चिम मध्य रेलवे की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक
इंदिरा रसोई के लिए कोटा, सवाईमाधोपुर और भरतपुर के रेलवे प्लेटफार्म पर स्थान देने के दिए निर्देश
जयपुर, 21 सितंबर। मुख्य सचिव श्री निरंजन आर्य की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में पश्चिम मध्य रेलवे की रेलवे कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई। बैठक में श्री आर्य ने रेलवे द्वारा राज्य सरकार से अपेक्षित कार्यवाही एवं राज्य सरकार के संबंधित विभागों द्वारा की गयी कार्रवाई की समीक्षा की। बैठक में राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना इंदिरा रसोई के लिए कोटा, सवाईमाधोपुर और भरतपुर के रेलवे प्लेटफार्म पर जगह को लेकर डीआरएम कोटा को निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि इससे रेलवे यात्रियों को सस्ता और गुणवत्ता पूर्वक खाना मिल सकेगा।
          श्री आर्य ने पीडब्ल्यूडी विभाग को झालावाड़ और करौली के रेलवे क्रॉसिंग गेट को आरओबी में कन्वर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने भरतपुर के तीन रेलवे क्रॉसिंग गेट की जगह 3 आरओबी बनाने के लिए भरतपुर कलेक्टर को रेलवे को एनओसी जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सवाई माधोपुर कलेक्टर को निर्देश दिए कि गंगापुर यार्ड के लिए आरओबी की जगह आरयूबी के लिए एनओसी जारी करे। श्री आर्य ने कहा कि गंगापुर सिटी में आम जनता द्वारा आरओबी निर्माण की मांग में राज्य सरकार द्वारा की जा रही फंडिंग के अलावा रेलवे भी योगदान दे।
      श्री आर्य ने कोटा में रेलवे की जमीन पर लोगों द्वारा अतिक्रमण के मामले को लेकर कोटा कलेक्टर को निर्देश दिए कि रेलवे की टीम के साथ संयुक्त रूप से सर्वे कर जमीन को अतिक्रमण से मुक्ता कराया जाए। उन्होंने कोटा-नागदा के चौमेहला-तलवाली स्टेशन के लिए आरओबी निर्माण  के कार्य में तेजी को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिए।
बैठक में जन स्वास्थ्य अभियान्ति्रकी एवं भू-जल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुंधांश पंत, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री कुंजी लाल मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री राजेश कुमार यादव, स्वायत्त शासन विभाग के शासन सचिव श्री भवानी सिंह देथा और परिवहन विभाग के आयुक्त श्री महेन्द्र सोनी ने भी भाग लिया।