fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
प्रदेश के चिकित्सा राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र भरतपुर में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में

प्रदेश के चिकित्सा राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र भरतपुर में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में

प्रदेश के चिकित्सा राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र भरतपुर में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में है
राजकीय मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध संभाग के सबसे बड़े RBM अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह दम तोड़ती नज़र आ रही है… अस्पताल के हालात इतने खराब हो चुके हैं कि ट्रॉमा वार्ड में भी मेडिकल स्टाफ अपनी जिम्मेदारियों निभाने से बच रहा है और यही कारण है कि देर रात्रि दुर्घटना में घायल युवक के परिजन जब उसे लेकर आरबीएम अस्पतल पहुंचे तो वहां उन्हें स्टेचर उपलभ्ध नहीं हुआ जिसके कारण मरीज के परिजनों ने ऑटो रिक्शा से ही घायल मरीज को इमरजेंसी वार्ड के अंदर तक पहुँचाया। इतना ही नहीं अस्पताल की लापरवाही के कारण एक अन्य मरीज को तो निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
दरअसल बसेड़ी के पिपरियाबास निवासी रवि और उसका जीजा भोला दोनों भरतपुर से मजदूरी करके अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी बछामदी के पास एक कार से बाइक टकरा गई। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को परिजन  ऑटो से आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे ।जहां स्टेचर ना मिलने की वजह से उन्होंने ऑटो को ही इमरजेंसी वार्ड के अंदर तक पहुंचा दिया लेकिन एक मरीज की हालत गंभीर होने पर अस्पताल में मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने मरीज के परिजन को कहा कि इसे निजी अस्पताल में लेकर जाऒ। इसका इलाज यहां नहीं होगा। जिसके बाद में मरीज के परिजनों ने भोला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और रवि का आरबीएम अस्पताल में इलाज जारी है जिसके चलते अस्पताल की लापरवाही का खामियाजा मरीज के परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।
ऐसा नहीं है कि ये अस्पताल की अव्यवस्थाओं का पहला मामला हो आरबीएम अस्पताल में आए दिन ऐसे हालात देखने को मिलते हैं। जबकि संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल होने के कारण लोग यहां अच्छी सुविधाएं मिलेंगी ये सोचकर इलाज कराने आते हैं। लेकिन यहां आने के बाद लोगों को पता चलता है कि आरबीएम अस्पताल की तो हालात बद से बदतर होती जा रही है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

स स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन - भरतपुर

बसस्टैंड पर रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन – भरतपुर

भरतपुर में केंद्रीय बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com