Karauli : स्टाफ की कमी से जूझता कैलादेवी पुलिस थाना, आखिर कैसे मिले आमजन को सुरक्षा?

Karauli : प्रसिद्ध आस्थाधाम पुलिस थाना कैलादेवी वर्तमान समय में पुलिस स्टाफ की भारी कमी से जूझ रहा है। इससे न केवल पुलिस थाना कैलादेवी पर वर्कलोड का भारी दबाव बढ़ा है बल्कि आम लोगों की व्यवस्थाएं भी प्रभावित हुई है। ऐसे में आमजन को कैसे सुरक्षा मिल मिले यह बड़ा सवाल है? कैलादेवी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि कैलादेवी थानांतर्गत सात ग्राम पंचायत आती है। जिनमें कैलादेवी,खोहरी,अतेवा,राजौर,काशीपुरा,लौहर्रा, नरौली शामिल हैं। इनमें से कई गांवों की दूरी दस किलोमीटर तक है जिनमें नियमित रुप से पुलिस गश्त करती है। इसके अलावा कैलादेवी एक आस्थाधाम भी है जहां दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ, जनप्रतिनिधियों, राजनेताओं एवं उच्च अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है जिनको कैलादेवी पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जाती है।
जिसके कारण स्टाफ की कमी के चलते बैकअप फोर्स की भी शीघ्र उपलब्धता नहीं हो पाती है। इसके अलावा कैलादेवी में यात्रियों की जेब कटने से लेकर स्मैक के आदतन व्यक्तियों द्वारा छोटी मोटी चोरी की घटनाएं भी होती रहती है जिन पर नियंत्रण के लिए अस्थाई पुलिस चौकी पर स्टाफ लगाए जाने की आवश्यकता है।
वर्तमान में पुराना थाना स्थित अस्थाई पुलिस चौकी पर एकमात्र हैंड कांस्टेबल लगाया गया है जो दिनरात नियमित रूप से अपनी सेवाएं दे रहा है। पूर्व में इस जगह काफी अतिरिक्त जाप्ता रहता था जिससे कस्बे में शांति का माहौल रहता था। इस सम्बन्ध में कस्बे के लोगों ने कैलादेवी थाने में कांस्टेबलों की संख्या बढ़ाने के साथ पुराना थाना चौकी पर स्टाफ बढ़ाए जाने की मांग की है।