SawaiMadhopur : भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर आयोजित होगी प्रतियोगिताएं

SawaiMadhopur : भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर आयोजित होगी प्रतियोगिताएं

सवाई माधोपुर 18 जुलाई। वतन फाउंडेशन हमारा पैगाम भाईचारे के नाम की ओर से भारत रत्न एपीजे अबुल कलाम आजाद की पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी मोइन खान ने बताया कि भारत का पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर फाउंडेशन की ओर से 27 जुलाई को दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक पूर्व राष्ट्रपति के व्यक्तित्व एवं शिक्षाओं से सम्बंधित चित्रकला प्रतियोगिता एवं 31 जुलाई को प्रश्नोत्तरी एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
फाउंडेशन के हुसैन आर्मी ने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता दो वर्गों कक्षा 6 से 8 एवं कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों की होगी। इसी प्रकार प्रश्नोत्तरी एवं निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 11 से स्नातक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर सफल रहे प्रतियोगियों को आकर्षक प्रोत्साहन राशि से नवाजा जाएगा।
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फाउंडेशन की वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म भरा जा सकता है तथा ऑफलाइन फॉर्म वतन फाउंडेशन के कार्यालय कलाम बुक बैंक, जय हिंद लाइब्रेरी, पुरानी ट्रक यूनियन, सवाई माधोपुर पर जमा करवाये जा सकते हैं।
साथ ही हुसैन आर्मी ने बताया कि 27 जुलाई को प्रातः 8.30 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन फाउंडेशन के कार्यालय पर आयोजित होगा तत्पश्चात 10.30 बजे रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया स्थित कलाम गार्डन में पौधरोपण का कार्यक्रम होगा।