कलेक्टर ने किया पशुपालन विभाग के जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया पशुपालन विभाग के जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
सवाई माधोपुर, 28 अगस्त। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने शनिवार को पशुपालन विभाग के जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा। कलेक्टर ने पशु चिकित्सालय में आउटडोर, आपरेशन थियेटर, कार्मिकों की उपस्थिति, लेब, एक्सरे लेब सहित अन्य उपकरणों की जांच की।
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ड्यूटी डॉक्टर एवं एलएसए से किए गए कार्याे के संबंध में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में किए गए 11 सर्जरी, 3 गाईनी एवं 74 मेडिसिन के आउटडोर पेशेन्ट देखने की जानकारी मिली। इसी प्रकार अप्रेल से अब तक 200 कृत्रिम गर्भाधान किए गए। निरीक्षण के दौरान भवन के संबंध में कलेक्टर ने जानकारी ली। भवन के लिए 3.54 करोड रूपए की स्वीकृति है, इस संबंध में समुचित स्थान के साथ भवन के कार्य करवाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। कलेक्टर ने एफएमडी की स्थिति, मेडिसिन भंडार की जांच की। उन्होंने चिकित्सालय में भैंस के किए गए आपरेशन की जांच की तथा पशु के मालिक से इस संबंध में फीडबेक लिया।
कलेक्टर ने सभी उपकरण, एक्सरे मशीन चालू मिलने तथा पशुपालकों को समुचित उपचार की व्यवस्था मिलने पर ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक के कार्य की सराहना की।