जिला कलक्टर ने उपखण्ड, तहसील एवं पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा व स्कूलों का किया औचक निरीक्षण अधिकारी व कार्मिकों को अनुपस्थित मिलने पर थमाएं नोटिस

जिला कलक्टर ने उपखण्ड, तहसील एवं पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा व स्कूलों का किया औचक निरीक्षण
अधिकारी व कार्मिकों को अनुपस्थित मिलने पर थमाएं नोटिस
सवाई माधोपुर, 27 जनवरी। जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने गुरूवार को उपखण्ड कार्यालय, तहसील, पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा एवं स्कूलों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने उपखण्ड कार्यालय चौथ का बरवाड़ा का निरीक्षण कर बकाया कार्यो के निस्तारण की स्थिति, नामांतरण, सीमाज्ञान, सीलिंग, सरप्लस भूमि, पेंशन कार्य एवं ऑनलाईन भूमि रिकॉर्ड के बारे में जानकारी प्राप्त कर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश उपखण्ड अधिकारी को दिये। इसके बाद तहसील कार्यालय चौथ का बरवाड़ा में औचक निरीक्षण कर कानूनगो, पटवारी, राजस्व रिकॉर्ड रूम सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण कर रिकॉर्ड दाखला, गैर खातेदारी से खातेदार के अधिकार एवं ऑनलाईन कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार चौथ का बरवाड़ा सुरेश नारायण बैरवा, तहसील राजस्व लेखाकार इरफान मोहम्मद, कनिष्ठ लेखाकार बत्तीलाल बैरवा, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी इन्दर सिंह, सहायक कर्मचारी मेवाराम नाथ, ओमप्रकाश मीना एवं घनश्याम मीना के कार्यालय में प्रातः 10ः40 बजे अनुपस्थित मिलने पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश उप जिला कलक्टर चौथ का बरवाड़ा उपेन्द्र कुमार शर्मा को दिये। इस पर तत्काल कार्रवाही करते हुए उप जिला कलक्टर उपेन्द्र कुमार शर्मा ने सभी को कारण बताओं नोटिस जारी किये। जिला कलक्टर ने सभी कार्मिको को कार्यालय में समय पर आने एवं कार्यो को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। कलक्टर ने कहा कि आगे भी जिले में ऐसे ही औचक निरीक्षण किये जायेंगे।
पंचायत का किया निरीक्षण:- जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने गुरूवार को पंचायत समिति कार्यालय चौथ का बरवाड़ा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका की जांच, रोजगार गारंटी योजना की प्रगति, रोजगार दिवस, श्रमिकों के नियोजन की स्थिति एवं वेजरेट के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने कहा कि कार्याे के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।
स्कूलों का किया निरीक्षण:- जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने गुरूवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौथ का बरवाड़ा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने विद्यालय में साफ-सफाई का अभाव होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थाएं दुरस्त करवाने के निर्देश प्रधानाचार्य को दिये। कलक्टर ने प्रधानाचार्य से 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियांे के वैक्शीनेसन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कलक्टर ने विद्यालय के स्टाफ एवं विद्यार्थियों द्वारा कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के निर्देश भी प्रधानाचार्य को दिये। उन्होंने कक्षाओं में जाकर बालकों से संवाद कर शिक्षकों द्वारा करवाये जा रहे अध्यापन के संबंध में सवाल जवाब कर फीडबेक लिया। इसके पश्चात जिला कलक्टर ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिलोपा चौथ का बरवाड़ा का निरीक्षण कर बालकों से चल रहे अध्यापन के संबंध में जानकारी ली।