मलारना डूंगर में भूख प्यास से100 से ऊपर गोवंश मौत के बाद बुधवार को भी किया प्रदर्शन

मलारना डूंगर में भूख प्यास से गोवंश की मौत के बाद बुधवार को भी किया प्रदर्शन। गो सेवा समिति के बैनर तले धरना जारी। एसडीएम को सौपा ज्ञापन।

पंचायत समिति मुख्यालय पर भूख , प्यास व प्लास्टिक के सेवन से गोवंश की मौत को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोसेवा समिति के बैनर तले बुधवार को भी प्रदर्शन किया। उपखण्ड कार्यालय के बाहर मंगलवार रात से शुरू हुए धरने में बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशा मीना, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. भरत लाल मथुरिया, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सन्तोष मथुरिया सहित भारतीय जनता पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए। भाजपा नेताओ के मलारना डूंगर पहुंचने के बाद धरने पर बैठे गोसेवा समिति के लोगो ने कस्बे में रैली भी निकाली। इस दौरान भाजपा नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। धार्मिक जय घोष भी लगाए गए। रैली पुलिस थाने से भूखा मोड़, बस स्टैंड , सीताराम जी का मंदिर, मुख्य बाजार होते हुए वापस एसडीएम कार्यालय पहुंची। जहां प्रदर्शनकारी उपखण्ड कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशा मीना ने कांग्रेस सरकार पर गोशाला की भूमि पंचायत समिति कार्यालय के लिए आवंटित कर गो भक्तो की भावनाओ को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक गोवंश के लिए भूमि आवंटित नही होगी, गो सेवको का धरना जारी रहेगा। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. भरत लाल मथुरिया सहित कई वक्ताओं ने भी स्थानीय पुलिस व प्रशाशनिक अधिकारियों सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सोप कर पंचायत समिति के लिए आवंटित भूमि को निरस्त कर गोशाला के नाम आवंटित करने की मांग की। इस एसडीएम ने प्रस्ताव रखा कि यह भूमि गोशाला के लिए आवंटित हो चुकी है। गोशाला के लिए दूसरी जगह भूमि आवंटन करदी जाएगी। इस पर भी हाथोहाथ सहमति नही बनी। इसके बाद प्रदर्शनकरियो की की 11 सदस्य कमेटी प्रशाशन से बात करने के लिए एसडीएम कार्यालय में भेजी गई। एसडीएम योगेश कुमार डागुर की अध्यक्षता में तहसीलदार किशन मुरारी मीणा, पुलिस उपाधीक्षक कृष्णा सामरिया, थानाधिकारी धनराज मीना की मौजूदगी में गोशाला भूमि आवंटन को लेकर समझौता वार्ता शुरू हुई, लेकिन देर शाम तक भी वार्ता में कोई नतीजा महि निकला।
मृत गोवंश का नही हुआ निस्तारण
कस्बे के कृषि फार्म में मृत गोवंश बुधवार को भी यथा स्थिति में पड़ा रहा। पास ही अन्यपिछडा वर्ग के छात्रावास में बदबू से परेशानी हुई। मृत मवेशियों से अब दूसरे स्वस्थ्य मवेशियों में भी संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ अन्य बीमारियां फैलने की आशंका भी बनी हुई है। उपखण्ड अधिकारी योगेश कुमार डागुर ने बताया कि इस सम्बन्ध में अभी चर्चा नही हुई है। प्रदर्शनकारियों की कमेटी गोशाला के लिए प्रस्तावित भूमि देखने गई है। फिलहाल सहमति नही बनी है। वार्ता सकारात्मकता की ओर बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें :   Bouli : बौंली में चोरों का बोलबाला - Sawai Madhopur