Sawai Madhopur : साधारण सभा की बैठक आयोजित

Sawai Madhopur : साधारण सभा की बैठक आयोजित

सवाई माधोपुर, 31 मई। जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को जिला परिषद सभागार में जिला प्रमुख सुदामा मीना की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में जिला प्रमुख सुदामा मीना ने जिला परिषद सदस्यों की मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही करने का आशवासन दिया।
जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने मलारना डूंगर के प्रधान देवपाल मीना की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भाडौती पर एम्बुलेन्स की व्यवस्था करने की मांग पर आवश्यक करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तेजराम मीना को प्रदान किए। उप स्वास्थ्य केन्द्र सोलपुर के भवन के धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य के संबंध में जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को साप्ताहिक बैठक में वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश प्रदान किए।
जिला परिषद सदस्यों ने बैठक में बनास नदी में अवैध रूप से हो रहे बजरी खनन एवं ठेकेदारों द्वारा लीज से अधिक क्षेत्र में बजरी खनन एवं की शिकायत की। जिस पर जिला कलक्टर ने लीज के डिमार्केशन के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिए। साथ ही उन्होंने सड़को पर चल रहे ओवरलोडेड वाहनों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारी को प्रदान किए।
बैठक में जिला परिषद सदस्यों द्वारा सम्पूर्ण जिले के स्कूलों के क्षतिग्रस्त कक्षा-कक्षो की शिकायत की। वहीं उन्होंने महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल पुराने जर्जर भवनो में ही संचालित किये जाने पर शिक्षा विभाग पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल के संचालन के लिए नवीन भवन बनवाने की मांग भी की।
वहीं जिला परिषद सदस्यों द्वारा भयंकर गर्मी के मौसम में पेयजल किल्लत को देखते हुए खराब हैंडपम्पों की मरम्मत करवाने, नये हैंडपम्प व बोरवेल लगवाने की मांग की। वहीं जहां पर ट्यूबवेल और हैंडपम्प लगवाना सम्भव नही है वहां पर टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति कर आमजन को राहत पहुंचाने की मांग की। सदस्यों द्वारा जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चयनित गांवों के घरो में नल से जल की आपूर्ति करवाने की मांग भी रखी गई।
सदस्यों द्वारा क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनः निर्माण की मांग करने के साथ-साथ निर्माणाधीन सड़को का कार्य निर्धारित समय पर पूरा करने की मांग भी सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी से की।
बैठक में जिला परिषद सीईओ अभिषेक खन्ना, सवाईमाधोपुर पंचायत समिति प्रधान निरमा मीना, मलारना डूंगर प्रधान देवपाल मीना, खंडार प्रधान नरेन्द्र चौघरी, चौथ का बरवाडा प्रधान सम्पत पहाड़िया, प्रधान बामनवास शशिकलां, जिला परिषद सदस्य सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।