भारतीय वायु सेना के खिलाड़ियों का राष्ट्रमंडल खेल 2022 में शानदार प्रदर्शन

भारतीय वायु सेना के खिलाड़ियों ने एक बार फिर तीन पदक जीतकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी काबिलियत साबित की है, साथ ही महिला कुश्ती टीम को कई खिताब जीतने का प्रशिक्षण भी दिया है।

जूनियर वारंट अधिकारी विकास ठाकुर ने पुरुषों के 96 किग्रा फाइनल में कुल 346 किग्रा भार उठाकर भारोत्तोलन में रजत पदक जीता।

राष्ट्रमंडल खेलों में यह उनका तीसरा पदक था। सार्जेंट अब्दुल्ला अबूबकर ने 17.02 मीटर की ट्रिपल जंप लीप के साथ रजत पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया। जूनियर वारंट ऑफिसर गुरुराजा ने पुरुषों के 61 किग्रा फाइनल में कुल 269 किग्रा भार उठाकर कांस्य पदक जीता। उन्होंने इससे पहले गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों 2018 में रजत पदक जीता था।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : दलितों पर बढते अत्याचार को लेकर बीएसपी ने किया प्रदर्शन राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लगाने की रखी मांग।

भारतीय महिला कुश्ती टीम के प्रमुख कोच वारंट अधिकारी जितेंद्र यादव ने खेलों में छह पदक जीतने वाली टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जूनियर वारंट ऑफिसर निर्मल नोआ टॉम और सार्जेंट दिनेश कुमार ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिन्होंने क्रमशः 4 x 400 मीटर रिले और भारतीय साइकिलिंग टीमों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

यह भी पढ़ें :   कोविड-19 टीकाकरण अपडेट - 533वां दिन

 

 

********

 

एमजी/एएम /पीके