एमओआईएल को 3 फाइव-स्टार रेटिंग पुरस्कार मिले

एमओआईएल, जोकि इस्पात मंत्रालय के तहत एक केन्द्रीय सार्वजानिक क्षेत्र का उद्यम (सीपीएसई) है, ने हाल ही में ऐतिहासिक सप्ताह समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित खान एवं खनिज से संबंधित छठे राष्ट्रीय सम्मेलन 2022 में खान मंत्रालय की ओर से सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट फ्रेमवर्क (एसडीएफ) के तहत कई फाइव-स्टार रेटिंग पुरस्कार प्राप्त किए। इस कार्यक्रम का आयोजन देश की राजधानी, नई दिल्ली, में मंगलवार को किया गया।

इस वर्ष एमओआईएल ने अपनी कांदरी, चिकला और गुमगांव खानों के लिए 3 फाइव-स्टार पुरस्कार प्राप्त किए। एमओआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक-श्री एम.पी. चौधरी, निदेशक उत्पादन एवं योजना-श्री एम. एम. अब्दुल्ला, संयुक्त महाप्रबंधक-खान योजना श्री राजेश भट्टाचार्य, समूह एजेंट श्री यू. एस. भाटी एवं श्री उमाकांत भुजाडे और खान प्रबंधक श्री अनंत चौकसे, श्री सुधीर पाठक एवं श्री विक्रांत खेड़ीकर ने केन्द्रीय कोयला एवं खान तथा संसदीय कार्य मंत्री  श्री प्रल्हाद जोशी और खान, कोयला एवं रेल राज्यमंत्री श्री रावसाहेब पाटिल दानवे के हाथों यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें :   पंचायती राज मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव के तहत '2030 तक शून्य भुखमरी' विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित करेगा

पांच फाइव-स्टार रेटिंग का दर्जा न केवल खान संचालकों के लिए एक प्रतिष्ठित सीमा है, बल्कि यह विभिन्न हितधारकों के बीच विश्वास पैदा करने में भी मदद करती है और आम लोगों के बीच खनन से जुड़ी पहचान की सामाजिक स्वीकृति एवं छवि को बेहतर करती है।

एमओआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक-श्री चौधरी ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और इसके लिए एमओआईएल की टीम को बधाई दी।

यह भी पढ़ें :   कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने कौशल, उद्यमिता विकास और रोजगार : चुनौतियां और अवसर पर एक वेबिनार का आयोजन किया

*******

एमजी/एएम/आर/सीएस