सीसीआई ने ग्रीनफॉरेस्ट न्यू एनर्जीज बिडको लिमिटेड द्वारा टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ग्रीनफॉरेस्ट न्यू एनर्जीज बिडको लिमिटेड द्वारा टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को मंजूरी दी। प्रस्तावित संयोजन टीपीआरईएल के आंतरिक पुनर्गठन और ग्रीनफॉरेस्ट द्वारा टीपीआरईएल की इक्विटी शेयर पूंजी के 11.43% तक के अधिग्रहण से संबंधित है।

ग्रीनफॉरेस्ट न्यू एनर्जीज बिडको लिमिटेड (ग्रीनफॉरेस्ट) एक निवेश कंपनी है, जिसे ब्लैकरॉक अल्टरनेटिव्स मैनेजमेंट, एलएलसी (बीएएम) और मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी पीजेएससी (एमआईसी) द्वारा प्रस्तावित संयोजन के लिए अप्रत्यक्ष रूप से निगमित किया गया है।

यह भी पढ़ें :   एनटीपीसी ने पिछले वर्ष की तुलना में अपने निजी उपयोग वाली खानों से कोयला उत्पादन में 62 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की

बीएएम ब्लैकरॉक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। ब्लैकरॉक एक अमेरिकी सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी है, जो संस्थागत और व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए वैश्विक निवेश प्रबंधन, जोखिम प्रबंधन और सलाहकार सेवाओं के क्षेत्र में सक्रिय है। ब्लैकरॉक कंपनी दुनिया भर में संस्थागत और व्यक्तिगत निवेशकों की ओर से संपत्ति का प्रबंधन करती है।

एमआईसी अबू धाबी सरकार की एक निवेश कंपनी है। यह ऊर्जा, उपयोगिता और अचल संपत्ति सहित विभिन्न उद्योगों में निवेश और विकास का प्रबंधन करती है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने 38वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (टीपीसीएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसके माध्यम से टीपीसीएल भारत में अपना अक्षय ऊर्जा का कारोबार करती है। टीपीआरईएल का प्रमुख कारोबार ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोतों के माध्यम से बिजली उत्पादन करना है।

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

 

एमजी/एएम/जेके/डीवी