मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय ने तमिलनाडु के पांचालंकुरुची किले में हर घर तिरंगा उत्सव मनाया

भारत सरकार 11 अगस्त से 15 अगस्त, 2022 तक हर घर तिरंगा उत्सव मना रही है। आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष के अंतर्गत आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों के सिलसिले में भारत सरकार माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में 400 प्रतिष्ठित स्थलों पर इस उत्सव का उत्साहपूर्वक आयोजन कर रही है।

 

भारत सरकार के मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय ने तमिलनाडु राज्य सरकार के सहयोग से 12 अगस्त, 2022 को तमिलनाडु में तूतूकुड़ी के पंचालंकुरुची किले में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें :   हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में 61.34 करोड़ रुपये का कर - पूर्व लाभ अर्जित किया

मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री ने तमिलनाडु में तूतूकुड़ी के पंचालंकुरुची किले में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया और शहीदों तथा स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया। डॉ. एल. मुरुगन ने लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें :   Efforts being made to make Rajasthan a Medical Hub by improving the health infrastructure along with controlling corona – Health Minister

 

तमिलनाडु सरकार ने इस आयोजन को भव्य रूप से सफल बनाने के लिए उत्साहपूर्वक सभी तरह की प्रशासनिक एवं रसद सहायता प्रदान की है।

***

एमजी/एएम/एनके/एसएस