प्रधानमंत्री का अपनी उज्बेकिस्तान यात्रा से पहले प्रस्थान वक्‍तव्‍य

मैं उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति महामहिम श्री शावकत मिर्जियोयेव के आमंत्रण पर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए समरकंद का दौरा करूंगा।

एससीओ शिखर सम्मेलन में, मैं सामयिक, क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों, एससीओ के विस्तार और संगठन के भीतर बहुआयामी एवं पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को और गहरा बनाने के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए उत्सुक हूं। उज़्बेक अध्यक्षता के तहत व्यापार, अर्थव्यवस्था, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्रों में आपसी सहयोग के बारे में कई निर्णय लिए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :   इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भारत को दुनिया का एक सबसे बड़ा जुड़ाव वाला देश बनाने के लिए रणनीति कार्यशाला का आयोजन किया

मैं समरकंद में राष्ट्रपति मिर्जियोयेव से मिलने के लिए भी उत्सुक हूं। मैं 2018 में उनकी भारत यात्रा को याद करता हूं। उन्होंने 2019 में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भी सम्मानित अतिथि के रूप में भाग लिया था। इसके अलावा, मैं शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करूंगा।     

यह भी पढ़ें :   भारत में कोविड-19 टीकाकरण का कुल कवरेज 97.14 करोड़ के पार पहुंचा

******

एमजी/एएम/आर/एसएस