श्री नितिन गडकरी ने 696 करोड़ रुपये की लागत से बिहार के मुंगेर में राष्ट्रीय राजमार्ग 333बी पर गंगा नदी संपर्क परियोजना के तहत 14.5 किलोमीटर लंबे रेल-सह-सड़क-पुल का उद्घाटन किया

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने 696 करोड़ रुपये की लागत से बिहार के मुंगेर में राष्ट्रीय राजमार्ग 333बी पर गंगा नदी संपर्क परियोजना के तहत 14.5 किलोमीटर लंबे रेल-सह-सड़क-पुल का उद्घाटन किया। ट्वीट की एक श्रृंखला में श्री गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम बिहार के हर शहर, हर गांव को बेहतर कनेक्टिविटी से लैस कर उन्हें सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें :   श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया एयर कार्गो फोरम इंडिया के वार्षिक समारोह-2022 में शामिल हुए

 

 

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्गमंत्री ने कहा कि बिहार के प्रमुख पर्यटन और तीर्थस्थलों में से एक मुंगेर शहर अपने समृद्ध प्राचीन इतिहास, संस्कृति, शिक्षा और वाणिज्य के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने से मुंगेर से खगड़िया के बीच की दूरी 100 किलोमीटर से भी कम होगी और मुंगेर से बेगूसराय के बीच की दूरी 20 किलोमीटर से भी कम होगी। उन्होंने कहा कि मुंगेर से खगड़िया-सहरसा जाने में तीन घंटे और मुंगेर से बेगूसराय-समस्तीपुर जाने में 45 मिनट की बचत होगी।उन्होंने कहा कि इस रेल-सह-सड़क-पुल से ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा, ईंधन की बचत होगी और यातायात में तेजी आएगी।

यह भी पढ़ें :   उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण एवं विजिलेंस कार्यवाही में पारदर्शिता बरती जाए - ऊर्जा मंत्री

श्री गडकरी ने कहा कि पर्यटन, कृषि और उद्योग में वृद्धि होगी, जिससे रोजगार बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह परियोजना इस पूरे क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाएगी, जोकि बिहार राज्य और देश की प्रगति में एक मील का पत्थर साबित होगी।

**********

एमजी/एएम/आर/सीएस