प्रधानमंत्री ने किसानों की आय बढ़ाने के सरकार के प्रयासों के बारे में एक लेख साझा किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने narendramodi.in वेबसाइट का एक लेख साझा किया है जिसमें किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

“पशुपालन से लेकर मत्स्य पालन, वानिकी से लेकर शहद क्रांति तक, हमारी सरकार ने संबद्ध गतिविधियों के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए हैं। #8yearsOfKisanKalyan”

From animal husbandry to fisheries, forestry to the sweet revolution, our Government has made numerous efforts to boost income of farmers through allied activities. #8yearsOfKisanKalyan https://t.co/McigpKwYfZ

प्रधानमंत्री ने माई गॉव ट्वीट थ्रेड को भी साझा किया जिसमें अन्नदाता के कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा;

यह भी पढ़ें :   आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भारतीय प्रौद्योगिकी इकोसिस्‍टम के विकास के लिए एक काइनेटिक एनबलर है: इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री राजीव चंद्रशेखर

“देश के अन्नदाताओं के सशक्तिकरण से न्यू इंडिया को मजबूत आधार मिल रहा है। बीज से बाजार तक हर क्षेत्र में उनके चौतरफा विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। ये हमारे किसान भाई-बहनों की संकल्प-शक्ति का ही परिणाम है कि भारत कृषि क्षेत्र में एक नई मिसाल पेश कर रहा है। #8YearsOfKisanKalyan”

देश के अन्नदाताओं के सशक्तिकरण से न्यू इंडिया को मजबूत आधार मिल रहा है। बीज से बाजार तक हर क्षेत्र में उनके चौतरफा विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। ये हमारे किसान भाई-बहनों की संकल्प-शक्ति का ही परिणाम है कि भारत कृषि क्षेत्र में एक नई मिसाल पेश कर रहा है। #8YearsOfKisanKalyan https://t.co/rRvqKCcQvz

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि किसान भाई-बहनों तक योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें :   लाइन बॉक्स बंद करने की तैयारी में रेलवे, कर्मचारी संगठनों ने चेताया

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“किसान भाई-बहनों तक योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पीएम-किसान योजना से लेकर रिकॉर्ड बजट आवंटन हो या उत्पादन लागत का डेढ़ गुना एमएसपी, सॉयल हेल्थ कार्ड से लेकर e-NAM तक ऐसी अनेक योजनाएं हैं, जिनसे अन्नदाताओं को नई ताकत मिली है।”

किसान भाई-बहनों तक योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पीएम-किसान योजना से लेकर रिकॉर्ड बजट आवंटन हो या उत्पादन लागत का डेढ़ गुना एमएसपी, सॉयल हेल्थ कार्ड से लेकर e-NAM तक ऐसी अनेक योजनाएं हैं, जिनसे अन्नदाताओं को नई ताकत मिली है। pic.twitter.com/uATXKFZnbO

एमजी/ एमए/ एसकेएस