सेल ने झांकी के शुभारंभ सहित इस्पात मंत्रालय द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव आईकॉनिक वीक समारोह में भागीदारी की

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने 4 से 10 जुलाई, 2022 तक इस्पात मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ आईकॉनिक वीक के तहत समारोह की शुरुआत करते हुए आज कोलकाता में एक झांकी का शुभारंभ किया। सेल कंपनी के निदेशक (वाणिज्यिक) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में सेल के अध्यक्ष ने झांकी का शुभारंभ किया। इसी तरह की झांकियों को सेल के अन्य संयंत्रों से भी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। कंपनी ने इस सप्ताह के आयोजन के लिए अपने संयंत्र और इकाई के स्थानों में व्यापक जनभागीदारी के साथ कई अन्य विषयगत कार्यक्रमों की भी योजना बनाई है। इस्पात मंत्रालय इस सप्ताह को जन-भागीदारी की भावना से जन-उत्सव के रूप में मना रहा है।

यह भी पढ़ें :   भारतीय खाद्य निगम ने अपने मुख्यालय और देश भर के अपने सभी कार्यालयों में स्वच्छता अभियान चलाया

 

 

झांकी की डिजिटल स्क्रीन स्टील के उपयोग, आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया और सेल के विभिन्न स्टील उत्पादों और उनके उपयोगों को प्रदर्शित करती है। झांकी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और बड़े पैमाने पर स्टील के उपयोग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पूरे शहर से होते हुए गुजरेगी।

यह भी पढ़ें :   UP की दृष्टिहीन कंटेस्टेंट हिमानी बनीं KBC 13 की पहली करोड़पति, CM योगी ने दी बधाई, बोले- उनकी यह उपलब्धि युवाओं को प्रेरित करेगी

*****

एमजी/एएम/एसकेएस/डीवी