झारखंड के पलामू जिले में एडीआईपी योजना के तहत दिव्यांगजनों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’

झारखंड के पलामू जिले के टाउन हॉल, मेदिनीनगर में ‘दिव्यांगजन’ को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन 08.07.2022 को पूर्वाह्न 11:00 बजे किया जाएगा। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार की एडीआईपी योजना के तहत एएलआईएमसीओ और जिला प्रशासन पलामू के साथ दिव्यांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) के सहयोग से इसका आयोजन किया जाएगा।

पलामू जिले के विभिन्न स्थानों में इस वर्ष फरवरी और मार्च के महीने में एएलआईएमसीओ द्वारा आयोजित आंकलन शिविरों के दौरान पहचाने गए 1014 दिव्यांगजनों के बीच 115.72 लाख रुपये मूल्य के विभिन्न श्रेणियों के कुल 1628 सहायक और सहायता उपकरण मुफ्त वितरित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से बड़ी खबर, पहली बार विद्यालय के विषय अध्यापक ही लेंगे बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा

केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री कु. प्रतिमा भौमिक समारोह की मुख्य अतिथि होंगी और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिविर का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी। समारोह का आयोजन पलामू के सांसद श्री विष्णु दयाल राम, चतरा के सांसद श्री सुनील कुमार सिंह और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों की गरिमामय उपस्थिति में किया जाएगा जो समारोह के मुख्य स्थल पर ‘व्यक्तिगत रूप से’ भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : आधुनिक तकनीक आधारित खेती से बढ़ेगी किसानों की आय, 1000 ड्रोन करेंगे किसानों की मदद।

समारोह के दौरान एएलआईएमसीओ और जिला प्रशासन, पलामू के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम को सीधा देखने के लिए लिंक इस प्रकार है:-

******

एमजी/एएम/केपी/डीके-