Indian Railways : रेलवे ‘बी’ केबिन की दीवार ढही, बड़ी घटना टली

Indian Railways : रेलवे ‘बी’ केबिन की दीवार ढही, बड़ी घटना टली

Kota Rail News :  प्लेटफार्म नंबर दो के दिल्ली एंड के पास बनी रेलवे ‘बी’ केबिन की दीवार मंगलवार को अचानक ढह गई। टूटी दीवार का मलबा प्लेटफार्म नम्बर दो और तीन को जाने वाली शोर्ट साईडीग लाईन पर पास गिर गया। गनीमत रही कि घटना के समय मौके से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। अन्यथा मलबे के कारण ट्रेन के बेपटरी हो सकती थी या खिड़कियों के पास बैठे यात्रियों को चोटें लग सकती थीं। यह घटना सुबह करीब 4:30 बजे की बताई जा रही है।
अधिकारियों ने बताया कि यह एक पुरानी है। करीब 3 साल पहले कोटा में रूट रिले इंटरलॉकिंग का काम पूरा होने के बाद इस केबिन को बंद कर दिया गया था। इसके बाद से यह केवल खंडहर पड़ी थी। इस केबिन को थोड़ा जाना था। लेकिन 3 साल बाद भी इस केबिन को यहां से नहीं हटाया जा सका। नतीजा तेज बारिश के कारण केविन की जर्जर दीवार ढह गई। सूचना तुरंत इस लाइन से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। बाद में मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने पटरी से मलवा हटाया।
खतरा अभी टला नही
सूत्रों ने बताया कि खतरा अभी भी पूरी तरह से टला नही है। केबिन की कुछ दीवारें अभी भी जर्जर अवस्था में खड़ी हुई है। यह दीवारें भी तेज बारिश या ट्रेन की धमक से कभी भी गिर सकती हैं। ट्रेन के समय यह दीवारें गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है।