Indian Railways : कोटा-इंदौर ट्रेन 30 तक रद्द, कोटा होकर गुजरेगी डेढ़ दर्जन गाड़ियां, पार्वती पुल क्षतिग्रस्त होने का असर

Indian Railways : कोटा-इंदौर ट्रेन 30 तक रद्द, कोटा होकर गुजरेगी डेढ़ दर्जन गाड़ियां, पार्वती पुल क्षतिग्रस्त होने का असर

Kota Rail news :  कुंभराज स्टेशन के पास पार्वती नदी पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारण 30 अगस्त तक गुना-मक्सी रेलखंड ठप रहेगा। इसके चलते दर्जनों ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। कुछ ट्रेनों को रद्द तथा कुछ को आधे रास्ते तक (शॉर्ट टर्मिनेट) चलाया जा रहा है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों को दूसरे रास्तों से चलाया जा रहा है।
कोटा-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन (22983) को भी 30 अगस्त तक रद्द किया गया है। इस दौरान करीब डेढ़ दर्जन गाड़ियां कोटा होकर भी गुजरेंगी।
सैकड़ों यात्री हुए परेशान
कोटा-इंदौर ट्रेन बुधवार को भी नहीं चली। चलते सैकड़ों यात्रियों को परेशान होना पड़ा। ट्रेन नहीं चलने की सूचना के अभाव में बड़ी संख्या में यात्री स्टेशन पहुंच गए। स्टेशन पहुंचने के बाद यात्रियों को ट्रेन नहीं चलने की जानकारी मिली। यात्रियों ने बताया कि यदि उन्हें समय रहते ट्रेन नहीं चलने की जानकारी मिल जाती तो वह स्टेशन नहीं आते। लेकिन दिन-रात यात्री सुविधाओं का बखान करने वाले प्रशासन ने ट्रेन नहीं चलने की जानकारी तक देना जरूरी नहीं समझा।
उल्लेखनीय है कि यह पहला अवसर नहीं है जब प्रशासन का यह रवैया देखने को मिला हो। इससे पहले भी कई ऐसे अवसर सामने आ चुके हैं जब प्रशासन में ट्रेनों की जानकारी देना जरूरी नहीं समझा हो।
क्षतिग्रस्त हुआ पुल
उल्लेखनीय है कि बारिश के पानी के तेज बहाव के कारण पार्वती नदी का पुल मंगलवार तड़के क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके चलते इसके चलते रुठियाई-मक्सी रेलखंड ठप हो गया था। पुल क्षतिग्रस्त होने से करीब एक दर्जन ट्रेनें भी प्रभावित हुई थीं। कुछ ट्रेनों को रद्द तथा कुछ को शॉर्ट टर्मिनेटट किया गया था। कुंभराज-बीनागंज होते हुए इंदौर-उज्जैन की ओर जाने वाली ट्रेनों को रुठियाई से ही गुना होते हुए दूसरे रूट से इंदौर-उज्जैन भेजा गया था। कोटा-इंदौर ट्रेन को भी रुठियाई में रद्द किया गया था। वापसी में यही से यह ट्रेन कोटा पहुंची थी।