Indian Railways: द्वारका एक्सप्रेस के ब्रेक खराब, चार घंटे अटकी

Indian Railways: द्वारका एक्सप्रेस के ब्रेक खराब, चार घंटे अटकी
Rail News. ओखा-गुवाहाटी द्वारका एक्सप्रेस (15635) के ब्रेक शनिवार को खराब हो गए। इसके चलते कोटा मंडल में यह ट्रेन करीब 4 घंटे लेट हो गई। ट्रेन देरी से चलने से यात्री परेशान होते रहे।
यात्रियों ने बताया कि शामगढ़ से ही इस ट्रेन में खराबी आने लगी थी। कर्मचारियों के अनुसार ब्रेकिंग सिस्टम ठीक से काम नहीं करने के कारण यह ट्रेन अटक-अटक कर चल रही थी। इसके चलते कोटा में यह ट्रेन करीब आधा घंटा देरी से पहुंची। यहां ब्रेकों को ठीक करने की कोशिश की गई। लेकिन काफी प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिली। इसके बाद ट्रेन को सवाई माधोपुर के लिए रवाना कर दिया गया। लेकिन ब्रेक खराब होने से ट्रेन को करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया गया। इसके चलते सवाई माधोपुर पहुंचने में यह ट्रेन करीब ढाई घंटे और लेट हो गई। यहां भी ब्रेको को ठीक करने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन यहां भी ब्रेकों की खराबी दूर नहीं हो सकी। इसके बाद ट्रेन को गंगापुर के लिए रवाना कर दिया गया। गंगापुर में काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के ब्रेक ठीक हो सके। इसके बाद गंगापुर से यह ट्रेन करीब 4 घंटे देरी से आगे के लिए रवाना हुई।
नया ब्रेकिंग सिस्टम है
अधिकारियों ने बताया कि एलएचबी कोचों में नया फिबा ब्रेकिंग सिस्टम लगा है। कई बार यह सिस्टम ठीक से काम नहीं करता। नया सिस्टम होने के कारण इसकी खामी आसानी से पकड़ में नहीं आती। इसके चलते कई बार खराबी दूर होने में समय लग जाता है।