कोटा-आगरा फोर्ट ट्रेन चलाने की तैयारी, इसी महीने हो सकती है शुरू

कोटा-आगरा फोर्ट ट्रेन चलाने की तैयारी, इसी महीने हो सकती है शुरू
रेल प्रशासन द्वारा जल्दी ही कोटा-आगरा फोर्ट ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। ट्रेन चलाने के लिए चार रैक तैयार किए जा रहे हैं। सभी रैक लगभग तैयार हो चुके हैं। माना जा रहा है इसी महीने ट्रेन को चलाया जा सकता है। इसके अलावा कोटा-नागदा और बारां रूट पर मेमू ट्रेन का संचालन भी इसी महीने शुरू हो सकता है।
उल्लेखनीय है कि यात्रियों द्वारा लंबे समय से इन ट्रेनों को चलाने की मांग की जा रही है। कोरोना के चलते हैं पिछले करीब डेढ़ साल से लोकल ट्रेनों का संचालन लगभग बंद है।
डीआरएम का टीकेडी निरीक्षण आज
कोटा मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा गुरुवार को तुगलकाबाद (टीकेडी) स्थित विद्युत लोको शेड का निरीक्षण करेंगे। शर्मा बुधवार शाम को बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली से लौटकर शर्मा टीकेडी का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद शर्मा अमृतसर-मुंबई डीलक्स एक्सप्रेस से 11 सितंबर को कोटा पहुंचेंगे।
उल्लेखनीय है कि 11 सितंबर को पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक शैलेंद्र सिंह भी टीकेडी का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद सिंह देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस से 12 सितंबर को कोटा पहुंचेंगे।
सोगरिया का किया निरीक्षण
शर्मा ने सुबह सोगरिया स्टेशन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शर्मा ने यहां चल रहे कामों की प्रगति की जानकारी लेकर फिनिशिंग वर्क को तुरंत खत्म करने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि सोगरिया स्टेशन का उद्घाटन इसी महीने हो सकता है। इसके रेल मंत्री से कराए जाने की चर्चा है। इसके चलते जीएम भी 12 सितंबर को सोगरिया स्टेशन का निरीक्षण कर सकते हैं।