रेलवे जीएम आज कोटा में, स्काउट गाइड रैली में होंगे शामिल

रेलवे जीएम आज कोटा में, स्काउट गाइड रैली में होंगे शामिल
कोटा। न्यूज़. पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक (जीएम) शैलेंद्र कुमार सिंह कोटा मंडल के दौरे के दूसरे दिन रविवार को कोटा में रहेंगे। स्काउट एवं गाइड रैली के अलावा जीएम विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उसके बाद जीएम रात में उदयपुर के लिए रवाना होंगे। इससे पहले जीएम ने शनिवार को कोटा मंडल के तुगलकाबाद (टीकेडी) विद्युत लोको शेड का निरीक्षण किया।
जीएम सुबह लोको कॉलोनी स्थित आरपीएफ बैरिक में आयोजित स्काउट गाइड शिविर शिविर का निरीक्षण कर परेड की सलामी लेंगे। शाम को जीएम बच्चों को पुरस्कार भी बांटेंगे। रैली के अंतिम दिन रविवार को प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। साथ ही शाम को ग्रांड कैंप फायर, भक्ति गीत, नुक्कड़ नाटक तथा लोक नृत्य आदि कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर कोटा मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा, महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष अर्चना सिंह तथा कोटा मंडल अध्यक्ष अमृता शर्मा सहित कई अधिकारी बच्चों का उत्साहवर्धन के लिए मौजूद रहेंगे। इसके अलावा जीएम सोगरिया स्टेशन का भी निरीक्षण कर सकते हैं।
आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं
स्काउट गाइड रैली में रविवार को कलर पार्टी, रंगोली, फोक डांस तथा नुक्कड़ नाटक आदि विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने कोरोना फेलने से रोकने के लिए 7 सितंबर को एक आदेश जारी कर सांस्कृतिक तथा खेलकूद सहित विभिन्न गतिविधियों पर रोक लगाई है।
लेकिन इसके बावजूद भी रेलवे द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम के लिए रेलवे ने कोटा सहित भोपाल और जबलपुर मंडल के स्काउट गाइड के सैकड़ों बच्चे एकत्रित किए हैं। राज्य सरकार के आदेशों की अनदेखी का मामला सामने आने के बाद रेलवे ने कार्यक्रम जारी रखने का निर्णय लिया है। हालांकि रेलवे ने कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की पालना की बात जरूर कही है।