अरनेठा-कापरेन के बीच टूटे बिजली के तार, 3 घंटे प्रभावित रहा रेल यातायात

अरनेठा-कापरेन के बीच टूटे बिजली के तार, 3 घंटे प्रभावित रहा रेल यातायात
कोटा। न्यूज़. अरनेठा और कापरेन स्टेशनों के बीच मंगलवार देर शाम ट्रेन संचालन के लिए लगे बिजली के तार (ओएचई) टूट गए। इसके चलते कोटा-सवाईमाधोपुर रेल खंड में करीब 3 घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। तारों की मरम्मत के बाद देर रात रेल यातायात सामान्य हो सका।
सूत्रों ने बताया कि यह घटना शाम करीब 7 बजे अप लाइन पर घटी। सवाईमाधोपुर से कोटा आ रही एक मालगाड़ी निकलने के तुरंत बाद अचानक बीजली के तार टूट गए। सूचना मिलने पर तारों की मरम्मत के लिए कोटा से टावर वैगन को रवाना किया गया। रात करीब 9:45 बजे तारों की मरम्मत का काम पूरा हुआ। इसके कुछ देर बाद रेल यातायात सामान्य हो सका।
रास्ते में अटकी राजधानी
इस घटना के चलते दिल्ली-मुंबई राजधानी, निजामुद्दीन-बांद्रा अगस्त क्रांति, अजमेर-जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस तथा कोटा-आगराफोर्ट पैसेंजर ट्रेन घंटो तक रास्ते में अटकी रहीं। कई गाड़ियों को डाउन लाइन से भी निकाला गया। इस घटना के चलते राजधानी, अगस्त क्रांति और दयोदय एक्सप्रेस करीब एक घंटा देरी से कोटा पहुंची। आगरा फोर्ट को पहले घंटा गुडला में बाद में करीब एक घंटा केशोरायपाटन स्टेशन पर खड़ा रखा गया।
दिए जांच के आदेश
प्रशासन ने घटना की मामले की जांच के आदेश दिए हैं। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। सर्दी के कारण खिंचाव के चलते भी कांटेक्ट वायर के टूट कर नीचे गिरने की संभावना जताई जा रही है। तार टूटने के सही कारणों का पता जांच पूरी होने के बाद ही चल सकेगा। सूचना पर टीआरडी विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कंट्रोल रूम में कई अधिकारी जमे रहे।