Indian Railways : अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग ट्रैकमैन ने दी आत्महत्या चेतावनी, पत्र वायरल, मचा हड़कंप

Indian Railways : अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग ट्रैकमैन ने दी आत्महत्या चेतावनी, पत्र वायरल, मचा हड़कंप
Kota Rail News : अधिकारियों और सुपरवाइजरों की प्रताड़ना से तंग एक ट्रैकमैन ने आत्महत्या की चेतावनी दी है। इसके लिए ट्रैकमैन ने डीआएम और एडीआरएम के नाम एक पत्र भी लिखा है। यह पत्र अब तेजी से वायरल हो रहा है। इसके चलते अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इस पत्र में मुकेश कुमार ने लिखा है कि वह डूंगरिया स्टेशन पर तैनात है। गंगापुर रेलखंड के अधिकारियों और सुपरवाइजरों द्वारा उसे डराया और धमकाया जाता है। उससे अनावश्यक डांट-डपट और गाली गलौज की जाती है। बात-बात पर उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया जाता है। परिजनों की मौत पर भी सुपरवाइजर द्वारा उसे छुट्टी नहीं दी जाती है। विरोध करने पर अधिकारियों ने उसकी तीन साल की वेतन वृद्धि भी रोक दी।
पत्र में मुकेश ने लिखा है कि इन सबके चलते हैं उसके पास आत्महत्या के अलावा अन्य कोई रास्ता नहीं है।
इस पत्र के सामने आते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनस-फानस में आरपीएफ और खुफिया विभाग के अधिकारी मुकेश के पास पहुंचे। साथी कर्मचारी भी शुक्रवार को दिनभर मुकेश को समझाते रहे। अधिकारियों दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा देकर जैसे तैसे मुकेश को मनाया है।
कई ट्रैकमैन कर चुके हैं आत्महत्या
उल्लेखनीय है कि अधिकारियों और सुपरवाइजरों की प्रताड़ना से तंग भारतीय रेलवे में कई ट्रैकमैन आत्महत्या कर चुके हैं। ताजा मामला इसी महीने कानपुर में सामने आया है। यहां पर साले की शादी में जाने के लिए छुट्टी नहीं मिलने पर एक ट्रैकमैन ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी।
मरते समय ट्रैकमैन ने अपने बयान में छुट्टी नहीं मिलने की बात कही थी। इसके बाव भी ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं।