Indian Railways: त्योहारी सीजन में भी खुली एक ही टिकट खिड़की, परेशान रहे यात्री

Indian Railways: त्योहारी सीजन में भी खुली एक ही टिकट खिड़की, परेशान रहे

यात्री

Kota Rail News : त्योहारी सीजन में भी कोटा स्टेशन पर एक ही टिकट खिड़की खुली हुई थी। इसके चलते इस खिडकी पर टिकट लेने के लिए यात्रियों की लंबी लाइन लग गई। टिकट के लिए यात्रियों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ा। कई यात्रियों को समय पर टिकट नहीं मिल सका इसके चलते यात्री बिना टिकट ट्रेनों में सवार हो गए।
Indian Railways: त्योहारी सीजन में भी खुली एक ही टिकट खिड़की परेशान रहे यात्री
यात्रियों ने बताया कि होली के त्यौहार के चलते बड़ी संख्या में मुसाफिर स्टेशन पहुंचे थे। लेकिन यहां पर आधा दर्जन में से केवल एक ही खिड़की खुली हुई थी। इश्क रिकी पर वेट कर लेने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। कई ट्रेनों में जनरल टिकट शुरू होने के कारण बड़ी संख्या में यात्री टिकट लेने पहुंचे थे। लेकिन टिकट खिड़की नहीं खुलने के कारण इन यात्रियों को निराश होना पड़ा।
Indian Railways: त्योहारी सीजन में भी खुली एक ही टिकट खिड़की परेशान रहे यात्री
पहला अवसर नहीं उल्लेखनीय है कि निर्धारित संख्या से कम खिड़की खोलने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी ऐसे मामले कई बार सामने आ चुके हैं। कोटा के अलावा अन्य स्टेशनों पर भी ऐसे मामले लगातार सामने आते हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा व्यवस्था में सुधार के कोई ठोस उपाय नहीं किए गए कई छोटे स्टेशनों पर तैनात एक बाबू छुट्टी पर चले जाने के कारण टिकट खिड़की ही बंद रहती है। कोटा मंडल में ऐसा मामला सामने आ चुका है जहां बाबू को छुट्टी जाने पर लगातार 15 दिन से अधिक समय तक खिड़की बंद रही थी। इसके अलावा एटीएम मशीन भी शुरू नहीं होने के कारण यात्रियों के टिकट खिड़की पर लंबी भीड़ लगी रहती है।