Indian Railways : अजय पाल 3 दिन के रिमांड पर, मजिस्ट्रेट के घर शाम 6.30 बजे किया पेश

Indian Railways : अजय पाल 3 दिन के रिमांड पर, मजिस्ट्रेट के घर शाम 6.30 बजे

किया पेश

Kota Rail News : भरतपुर एसीबी ने शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे अजय पाल को कोटा में मजिस्ट्रेट के घर पर पेश किया। मजिस्ट्रेट ने अजय पाल को 3 दिन के रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान एसीबी अजय पाल से उसके काले कारनामों के बारे में पूछताछ करेगी। एसीबी को उम्मीद है कि इस पूछताछ में और कई बड़े खुलासे हो सकते। संभवत है मंडल और मुख्यालय के कई बड़े अधिकारियों के नाम भी सामने आ जाएं।
अजय के निलंबन की तैयारी
रेलवे द्वारा अब अजय के निलंबन की तैयारी की जा रही है। अब देखना है कि रेलवे कितने दिन में अजय के निलंबन के आदेश निकालती है।
सूत्रों ने बताया कि अजय की जगह आने वाले अधिकारी के नामों पर चर्चा शुरु हो गई है। नए अधिकारी की नियुक्ति होने तक फिलहाल अजय पाल का काम वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (सीनियर डीओएम) तुषार सारस्वत देखेंगे।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि भरतपुर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) टीम ने गुरुवार रात वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) अजय पाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। अजय ने यह रिश्वत भरतपुर में तैनात अपने ही विभाग के खानपान निरीक्षक हेमराज मीणा से चार्जशीट माफ करने की एवज में ली थी। हेमराज ने यह रिश्वत हिंडौन के खानपान वेंडर दलाल महेश शर्मा के जरिए दी थी। मुकेश को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है।
अजय 2012 बेच के भारतीय रेल यातायात विभाग के अधिकारी चुने गए थे। अजय मूल रूप से उत्तर प्रदेश जिला रविदास नगर, थाना भदोही ग्राम नयनपुर के रहने वाले हैं।