Indian Railways : जीआरपी ने यात्री से वसूले पैसे, विरोध करने पर टीटीई पर तानी पिस्तौल, ट्रेन से बाहर फेंकने की कोशिश

Indian Railways : जीआरपी ने यात्री से वसूले पैसे, विरोध करने पर टीटीई पर तानी

पिस्तौल, ट्रेन से बाहर फेंकने की कोशिश

Kota Rail News :  निजामुद्दीन-मथुरा के बीच सोमवार रात दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस (12416) में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) द्वारा यात्री से अवैध वसूली का मामला सामने आया है। विरोध करने पर जीआरपी जवानों ने कोटा के टीटीई मनोज कुमार पर पिस्तौल तान दी तथा मारपीट कर चलती ट्रेन से फेंकने की कोशिश की। टीटीई ने मंगलवार को मामले की रिपोर्ट कोटा जीआरपी में दर्ज करवाई है।
अपनी रिपोर्ट में मनोज ने बताया कि ड्यूटी के दौरान वह ट्रेन चेक कर रहा था। इसी दौरान उसे एक युवक बिना टिकट मिला। इसके बाद वह युवक की रसीद बनाने लगा। इस पर युवक ने कहा कि जुर्माना भरने के लिए उसके पास पैसे नहीं है। उसके पास ढाई सौ रुपए थे, जो दो पुलिस वाले ने उससे ले लिए।
इसके बाद दोनों जवान मनोज को अगले कोच में मिल गए। इसके बाद मनोज ने रसीद बनाने के लिए जवानों से ढाई सौ रुपए युवक को लौटाने को कहा। लेकिन जवानों ने युवक से पैसे लेने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद मनोज ने मेमो सौंपकर जवानों से युवक को हिरासत में लेने को कहा।
गोली मारने की दी धमकी
इस पर भड़के जवानों ने टीटीई मनोज पर सर्विस रिवाल्वर तान दी। साथ ही गोली मारने की धमकी। विरोध करने पर जवानों ने धक्का देकर मनोज के गाल पर जोरदार चांटा मार दिया। इस दौरान जवानों ने मनोज को चलती ट्रेन से नीचे फेंकने की भी कोशिश की। इस दौरान एक यात्री ने यह घटनाक्रम अपने मोबाइल में कैद कर लिया। इस वीडियो में जवान मनोज पर पिस्तौल तानता और गोली मारने की धमकी देता साफ सुनाई दे रहा है
वीडियो बनाने पर जवानों ने इस यात्री को भी धमकी देते हुए गाली गलौज की। इसके बाद जवान मथुरा स्टेशन पर उतर गए।
दर्ज कराई रिपोर्ट
उसके अगले दिन मनोज ने कोटा जीआरपी ने मथुरा के जीआरपी जवान प्रमोद कुमार के खिलाफ मारपीट करने, पिस्तौल तानने और धमकी देने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मनोज का मेडिकल चेकअप भी कराया है। चांटे के कारण मनोज की आंख में चोंट आई है।
मामले की भनक लगने पर प्रमोद कुमार ने भी मनोज के खिलाफ मथुरा जीआरपी थाने में शराब के नशे में वर्दी फाड़ने और पिस्तौल छीनने की कोशिश का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
देखे विडियो 
https://youtube.com/shorts/x8H_1xsuH84?feature=share