Indiam Railways : रेलवे इंजीनियर ने की महिला सहकर्मी से छेड़छाड़, मामला दर्ज

Indiam Railways : रेलवे इंजीनियर ने की महिला सहकर्मी से छेड़छाड़, मामला दर्ज

Kota Rail News : एक रेलवे इंजीनियर और ठेकेदार द्वारा शुक्रवार को महिला सहकर्मी से छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आया है। महिला ने मामले की रिपोर्ट राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना अधिकारी गोपाल लाल ने बताया कि एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वे टेलीकॉम विभाग में हेल्पर के पद पर कार्यरत है। इसी विभाग के वरिष्ठ खंड अभियंता रविंद्र प्रताप सिंह और एक ठेकेदार रमाकांत तिवारी भी काम करता है। महिला ने बताया कि रविंद्र और रमाकांत ने उससे छेड़छाड़ की। इस हरकत विरोध करने पर इन दोनों ने उसकी पिटाई कर दी। महिला ने बताया कि 3 दिन पहले भी इन दोनों ने उससे छेड़छाड़ और मारपीट की थी। गोपाल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
वर्कशॉप महिलाकर्मी ने भी की शिकायत
इसी तरह माल डिब्बा मरम्मत कारखाना (वर्कशॉप) में भी एक महिला कर्मचारी ने सहकर्मियों पर अभद्र भाषा का उपयोग करने का आरोप लगाया है। ट्वीट के माध्यम से महिला ने मामले की शिकायत रेल मंत्री से की है। आरपीएफ द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
आरपीएफ ने बताया कि यह 3-4 दिन पूरा मामला है। शिकायत के बाद महिला ने अपना ट्वीट भी हटा लिया। इसके चलते जांच में परेशानी आ रही है।
वहीं मामले में सूत्रों ने बताया कि शिकायत वापस लेने के दबाव के चलते महिला ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। ड्यूटी के बहाने भविष्य में होने वाली परेशानी से बचने के लिए महिला ने भी मामले को ज्यादा तूल देना जरूरी नहीं समझा।
उल्लेखनीय है कि वर्कशॉप में 200 से अधिक महिलाएं काम करती हैं। ऐसे में महिलाओं की शिकायत के यहां पहले भी मामले सामने आते रहे हैं।