Indian Railways : विजिलेंस ने पकड़ा बुकिंग बाबू, अधिकारी बंगले में भी की कार्रवाई

Indian Railways : विजिलेंस ने पकड़ा बुकिंग बाबू, अधिकारी बंगले में भी की कार्रवाई

Kota Rail News :  पश्चिम-मध्य रेलवे विजिलेंस टीम ने मंगलवार को कोटा में छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में विजिलेंस ने साधारण टिकट बुकिंग कार्यालय के एक बाबू को पकड़ा है। इसके अलावा विजिलेंस ने एक एक अधिकारी के बंगले में भी कार्रवाई की है।
सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई के लिए तीन सदस्यों की विजिलेंस टीम रात करीब 9:30 बजे बुकिंग ऑफिस पहुंची थी। यहां सबसे पहले से पहले विजिलेंस टीम ने बाहर से ही बुकिंग बाबुओं पर नजर रखी। इसके बाद विजिलेंस टीम ने अंदर आकर बाबुओं की जांच करना शुरू कर दिया। जांच के दौरान विजिलेंस निरीक्षकों को एक बाबू के पास करीब 311 रुपए कम मिले। साथ ही एक बिना रद्द हुआ 440 रुपए मूल्य का टिकट भी मिला। यह तीन-चार यात्रियों का सामूहिक टिकट था। पूछताछ में पैसे कम होने और टिकट रद्द नहीं करने का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विजिलेंस ने बाबू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।
अधिकारी कॉलोनी में की कार्रवाई
इससे पहले 6 सदस्यीय विजिलेंस टीम ने रेलवे अधिकारी कॉलोनी में एक अधिकारी के बंगले पर भी कार्रवाई की। स्थानांतरण के बाद यह अधिकारी करीब एक महीने पहले ही बंगला खाली करने जा चुका है। इसके बावजूद भी इस अधिकारी के आउटहाउस में कुछ लोग अनधिकृत रूप से सह परिवार रह रहे थे। विजिलेंस द्वारा इस मामले की जांच कार्रवाई की जा रही है। विजिलेंस अपनी इस कार्रवाई में अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है।