Indian Railways : इंटरसिटी ट्रेन गिराने की साजिश!, पटरी पर रखा स्लीपर

Indian Railways : इंटरसिटी ट्रेन गिराने की साजिश!, पटरी पर रखा स्लीपर

Kota Rail News : कोटा-रुठियाई रेलखंड स्थित भौंरा और श्री कल्याणपुरा स्टेशनों के बीच सोमवार रात अज्ञात बदमाशों ने रेल पटरी पर एक स्लीपर रख दिया। यह स्लीपर एक मालगाड़ी से टकरा गया। गनीमत रही की मालगाड़ी पटरी से नहीं उतरी। इस दुर्घटना के चलते काफी देर तक मालगाड़ी मौके पर खड़ी रही। इस मालगाड़ी के पीछे इंटरसिटी भी करीब आधे घंटे तक खड़ी रही। स्लीपर की टक्कर से मालगाड़ी के कैटल गार्ड आदि उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए। प्रशासन द्वारा मामले की जांच करवाई जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि इस घटना को कोटा-इंटरसिटी एक्सप्रेस को गिराने की साजिश की आशंका के रूप में भी देखा जा रहा। वहीं अधिकारियों ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद मामले के सही कारणों का पता चल सकेगा।
यात्रियों ने बताया कि ने बताया कि यह घटना करीब 10:30 बजे की बताई जा रही है। यह रेल पटरी के नीचे बिछाया जाने वाला सीमेंट, कंक्रीट और लोहे का बना (आरसीसी) बना भारी भरकम स्लीपर था। अधिकारी पता लगाने में जुटे हुए हैं इतना भारी स्लीपर आखिर पटरी पर पहुंचा कैसे। अधिकारियों ने अंदाजा लगाया कि स्लीपर को पटरी पर रखने के काम में कम से कम चार पांच बदमाश शामिल हो सकते हैं। मामला दर्ज कर बारां आरपीएफ भी बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।