Indian Railways : गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में चोरों का धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान

Indian Railways : गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में चोरों का धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान

Kota Rail News : चंडीगढ़-गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12450) में शनिवार को चोरों ने धावा बोल दिया। तड़के नई दिल्ली और निजामुद्दीन स्टेशन के आस-पास चोरों ने कई वातानुकूल कोचों को अपना निशाना। चोर इन कोचों में सोते आधा दर्जन से अधिक यात्रियों के बैग, पर्स और मोबाइल आदि किमती सामान चोरी कर ले गए।
इस मामले में कोटा जीआरपी थाने में भी दो एफआईआर दर्ज हुई हैं। जीरो नंबर की इन एफआईआर को जीआरपी ने दिल्ली भेजा दिया है।
बारां के यात्री का भी सामान चोरी
इस ट्रेन में सवार बारां के रहने वाले यात्री रेहान का भी सामान चोरी हुआ है। रेहान ने बताया कि द्वितीय श्रेणी के वातानुकूलित कोच में वह चंडीगढ़ से कोटा आ रहा था। तड़के 3 बजे तक सब कुछ ठीक था। इसके बाद वे सो गया। सुबह करीब 5 बजे आंख खुली तो उसका मोबाइल गायब था। बाद में पता चला कि ट्रेन के तीन-चार वातानुकूलित कोचों से भी कई यात्रियों का सामान चोरी हुआ है।
लाखेरी में चला चोरी का पता
रेहान ने बताया कि कुछ यात्रियों को निजामुद्दीन से ट्रेन रवाना होने के घंटों बाद रास्ते में नींद खुलने पर चोरी का पता चला। इसी तरह एक यात्री को लाखेरी में सामान चोरी का पता चला। इसके बाद इस यात्री ने दो बार पुलिंग कर लाखेरी में ही ट्रेन को रोक दिया। यात्री रिपोर्ट दर्ज करने की बात पर अड़ गया। इसके बाद मौके पर पहुंचे जीआरपी जवानों ने चलती ट्रेन में यात्री की रिपोर्ट दर्ज की। बाद में यह रिपोर्ट कोटा जीआरपी को सौंपी गई।
रिपोर्ट के लिए थानाधिकारी हुए ट्रेन में सवार
रेहान ने बताया कि इसी तरह मुंबई निवासी एडवोकेट प्रेरणा का पर्स भी निजामुद्दीन स्टेशन के आसपास चोरी हो गया। पर्स में मोबाइल एटीएम कार्ड आदि जरूरी सामान था। चोरी का सामान बरामद करने की मांग पर प्रेरणा ने कोटा स्टेशन पर हंगामा कर दिया। प्रेरणा ने तीन-बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को नहीं चलने दिया। ट्रेन लेट होने के कारण थाने में रिपोर्ट नहीं लिखी जा सकी। बाद में जीआरपी थाना अधिकारी गोपाल लाल बेरवा रिपोर्ट लिखने के लिए खुद प्रेरणा के साथ ट्रेन में रवाना हुए। यात्रियों ने बताया कि महिला द्वारा 27 हजार रुपए चोरी की भी शिकायत की जा रही थी। लेकिन जीआरपी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गोपाल लाल ने बताया कि महिला की रिपोर्ट को दिल्ली भेज दिया गया है।