हर ग्राम पंचायत पर खुले गौशाला भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामअवतार मीणा ने हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर गौशाला खोलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मीणा ने बताया कि वर्ष 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने गौशाला खोलने का वादा किया था। जिसे बाद में सरकार बनते ही सरकारी दस्तावेज भी बना दिया गया था। लेकिन सरकार के 3 वर्ष पूरे हो जाने के पश्चात भी कहीं पर भी गौशालाओं का संचालन प्रारंभ नहीं किया गया।
जबकि राज्य सरकार द्वारा भूमि रजिस्ट्रीयो पर 10 प्रतिशत गौसंरक्षण एवं संवर्धन के नाम पर टैक्स लेकर करोड़ों रुपए वसूले जा रहे हैं लेकिन इस राशि का उपयोग गौवंश के लिए कहीं पर किया जाता नजर नहीं आ रहा है। उक्त राशि का समुचित उपयोग तभी संभव है जब गौशालाऐ खुले। अभी तक राज्य सरकार इसे अन्य मदों में खर्च कर रही है जो न्यायोचित नहीं है।
मीणा ने लिखा कि वर्तमान में शीतलहर,ठंण्ड व मावट के कारण गौवंश सड़कों पर तड़प तड़प कर जान दे रहा है जिन्हें देखकर मन पसीज जाता है। गोवंश किसानों के खेतों की फसलों को भी बर्बाद कर देता है जिससे किसान बेहद परेशान है। सड़कों पर राहगीरों के वाहनों से टकराकर मौत के मुंह में जा रहे हैं इन हादसों में अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। सांड कई लोगों को अपंग कर चुके हैं। कई बीमारियों का ईलाज गोमूत्र,गोबर,दूध,दही,छाछ अमृत के समान है। यदि गौशाला खुलती है तो सरकार को भी लाभ होगा।
मीणा ने सुझाव भी दिया कि राजस्थान में गौअभ्यारणय ही खोला जावे। जहां लाखों गोवंश का संरक्षण एवं संवर्धन किया जा सके। भाजपा किसान मोर्चा किसानों व आमजन के बीच हर ग्राम पंचायत पर गौशाला व प्रदेश स्तर पर गौअभ्यारणय खोलने के लिए जन जागरण अभियान भी चला आएगा।