दौसा जिले में बुधवार को कोविड वैक्सीनेशन के लिए  लक्ष्य 51000 की प्राप्ति के लिय चलाया जाएगा अभियान

दौसा जिले में बुधवार को कोविड वैक्सीनेशन के लिए
लक्ष्य 51000 की प्राप्ति के लिय चलाया जाएगा अभियान
दौसा 5 अक्टूबर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि दौसा जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए विभाग पूरी तरह सजगता से कार्य कर रहा है। इसके बावजूद भी दूसरी डोज को लेकर आमजन में अभी भी उत्साह की कमी है। इसी को दूर करने के लिए बुधवार को 51000 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस दिन पहली और दूसरी दोनों डोज लगाई जाएंगी।
अभियान की तैयारियों के लिये मंगलवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में सीएमएचओ डा0 सुभाष बिलोनिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अंतिम रूप दिया गया। बैठक में सभी पांचों ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डा.ॅ सीताराम मीणा ने बताया कि दौसा जिले में प्रथम डोज को लेकर आमजन ने काफी उत्साह दिखाया, लेकिन दूसरी डोज के प्रति उतना उत्साह आमजन में नजर नहीं आ रहा। डॉ.मीणा ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत दो डोज लगवाना बेहद जरूरी है। बुधवार को जिले में जिला अस्पताल, शहर में स्थित दोनों शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर, सभी ब्लॉकों में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और सब सेंटर्स पर तथा इसके अलावा प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविरों में भी कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रथम व दूसरी डोज लगाई जाएगी। इसके लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। इन स्थानों पर 18 प्लस कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकता है।