राष्ट्रीय डाक सप्ताह का आयोजन हुआ – दौसा

राष्ट्रीय डाक सप्ताह का आयोजन हुआ
दौसा 17 अक्टूबर। भारतीय डाक विभाग द्वारा 9 से 16 अक्टूबर तक राष्ट्रीय डाक सप्ताह का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए।
डाक दिवस के अवसर पर पूरे मंडल के सभी पत्र पेटियों को रंग पेंट किया गया। सभी पत्रपेटी की क्लीयरेंस मोबाइल केमाध्यम से की जा रही है, दौसा प्रधान डाक घर परिसर में रंगोली बनाकर डाक दिवस की शुरूवात की गई, और मंडल में अच्छे कार्य करने वाले कर्मचारियो को प्रशस्ति पत्र देकर के पुरस्कृत भी किया गया। जयपुर देहात मंडल के 5 कर्मचारियों को परिमंडल स्तर पर चीफ पोस्ट मास्टर जनरल द्वारा पुरस्कृत किया गया है।
डाक अधीक्षक मोहन सिंह मीणा ने बताया की हमने बचत बैंक दिवस के दिन 1061 सुकन्या समृद्धि एवं अन्य खाते खोले गए जो हमारे देहात मंडल में एक रिकॉर्ड है। डाक जीवन बीमा दिवस के दिन 1 दिन में 80 करोड़ का बीमा किया गया, जिसमे पहला प्रीमियम करीब 10 लाख का रहा। हमारा देहात मंडल बीमा दिवस में राजस्थान परिमण्डल में तीसरे नंबर पर रहा। उन्होंने बताया राजस्थान परिमण्डल स्तर पर 24 डाक कर्मियों को सम्मानित किया गया है जिसमें से 5 जयपुर देहात मंडल के हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य जनता के प्रत्येक व्यक्ति को डाकघर की विभिन्न योजनाओं के बारे में संपूर्ण जानकारी देना और वित्तीय समावेश के अंतर्गत हासिए पर खड़े हुए अंतिम व्यक्ति को सशक्त करना और जनता को डाकघर से जोड़ना है ताकी वह सरकार की डाकघर के माध्यम से संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सके।