चिकित्सा सुविधाओं की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी – दीयाकुमारी

चिकित्सा सुविधाओं की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी – दीयाकुमारी
राजसमन्द 12 मई। सांसद दीयाकुमारी ने डेगाणा और मेड़ता विधानसभा के लिए 30 लाख की लागत की क्रिटिकल केयर एंबुलेंस का वर्चुअल उद्धाटन करते हुए कहा कि क्षेत्र में किसी भी तरह की चिकित्सा सुविधाओं की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और न ही इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त किया जाएगा।
इस कठिन समय में पूरा भाजपा परिवार जनता की सहायता के लिए तत्पर खड़ा है। किसी को भी कोई समस्या है तो वह सांसद हेल्पलाइन पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस कोरोना के समय अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं सभी को उपलब्ध हो यही मेरा प्रयास है।
उल्लेखनीय है कि 1 मई को सांसद दीयाकुमारी ने संसदीय क्षेत्र राजसमन्द की आठों विधानसभाओं के लिए सांसद मद से
1 करोड़ 27 लाख रुपये के चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाने की स्वीकृति प्रदान की थी। जिसमें विधानसभा मेड़ता और डेगाना के लिए एक क्रिटिकल केयर एंबुलेंस, मेड़ता में 5 लीटर क्षमता वाले 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, डिजिटल एक्सरे, एवं सीबीसी मशीन, डेगाना में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, जैतारण में 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सो नेब्युलाइजर, 100 पल्स ऑक्सीमीटर की घोषणा की थी। इसी तरह
ब्यावर में जवाजा के लिए एक एंबुलेंस तथा 10 पल्स ऑक्सीमीटर ब्यावर विधानसभा के लिए। तथा राजसमंद जिले के लिए कुल 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर स्वीकृत किये गए हैं जिसमें से नाथद्वारा, कुम्भलगढ़, भीम और राजसमन्द विधानसभा के लिए 10-10 तथा आर के चिकित्सालय राजसमंद के लिए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अलग से स्वीकृत किये गए हैं।
इसी घोषणा के तहत बुधवार सायं 5 बजे 30 लाख की लागत की क्रिटिकल केयर एंबुलेंस का वर्चुअल उद्घाटन सांसद दीयाकुमारी के द्वारा किया गया और यह एम्बुलेंस उद्घाटन के साथ ही शुरू कर दी गई है। सांसद मद से की गई स्वीकृति के अनुरूप ही अन्य सुविधाओं को भी जल्दी ही प्रत्येक विधानसभा में उपलब्ध करवा दिया जाएगा।