SawaiMadhopur : जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत जल योजनाओं एवं उनकी क्रियान्विति के संबंध में बैठक आयोजित

SawaiMadhopur : जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत जल योजनाओं एवं उनकी क्रियान्विति के संबंध में बैठक आयोजित

सवाई माधोपुर, 25 जुलाई। जिला जल एवं स्वच्छता मिशन/जिला कार्यक्रम प्रबन्धन इकाई समिति के सदस्यों की जल जीवन मिशन के अन्तर्गत स्वीकृत जल योजनाओं एवं उनकी क्रियान्विति के संबंध में सोमवार को जिला कलेक्टर एवं जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई।
जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत जल संबंधों के लक्ष्य 80 हजार 207 के विरूद्ध 12 हजार 7 जल संबंध कर करीब 14.97 लक्ष्य अर्जित कर राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को बधाई देते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित कर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को प्रदान किए है।
जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत किए गए कार्यों की सफलता की कहानियां समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाकर आमजन को अधिक से अधिक जागरूक करने के निर्देश आईएसए के पदाधिकारी को प्रदान किए है। उन्होंने 25 जुलाई से 12 अगस्त तक आयोजित किए जा रहे हर घर जल उत्सव की जानकारी अधिक से अधिक लोगों को उपलब्ध कराने तथा 27 जुलाई को जिले में विशेष ग्राम सभाएं आयोजित कर आमजन को जल जीवन मिशन की महत्ता तथा इसके अन्तर्गत किए जा रहे कार्यो की जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए है।
जिला कलेक्टर ने अगले पांच दिवस में जिन पंचायतों में अधिकतम जल जीवन मिशन के तहत सहयोग राशि प्राप्त की गई है। उसकी सूची जिला कलेक्टर कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश प्रदान किए गए है।