कलेक्टर ने गंगापुर सिटी में वार्ड 12-14 के कैम्प का औचक निरीक्षण कर पट्टा बनाने के कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश

कलेक्टर ने गंगापुर सिटी में वार्ड 12-14 के कैम्प का औचक निरीक्षण कर पट्टा बनाने के कार्य में तेजी लाने के दिये निर्देश
सवाईमाधोपुर, 28 अक्टूबर। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने गुरूवार शाम को गंगापुर सिटी में बजाजा मैरज होम पहुंचकर प्रशासन शहरों के संग अभियान के अन्तर्गत वार्ड 12 से 14 के लिये लगाये गये शिविर का निरीक्षण किया।
कलेक्टर ने शिविर में सभी विभागों द्वारा लगाये गये स्टाल पर पहुंचकर उनके द्वारा किये कार्याे की जानकारी ली और लाभार्थियों को सीएम सेल्फी पॉइन्ट पर विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र वितरित किये। स्कीमों में पट्टो के सम्बंध में बताया कि जोनल प्लान फाइनल होते ही पट्टे जारी होंगे। नगरपरिषद की स्कीमों में पट्टे जारी करने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने शिविर में नागरिकों की समस्यायें सुनी तथा सम्बंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि हर परिवार का सपना होता है कि उसकी अपनी छत हो और इस छत का दस्तावेज हो। पट्टा बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इससे सम्पत्ति की कीमत बढती है, परिवार को संतुष्टि मिलती है। इसके बाद ही अतिरिक्त निर्माण या अन्य जरूरत पडने पर बैंक से लोन ले सकते हैं। आमजन के लिए ये अभियान वरदान साबित होंगा। इस अभियान में 8 विभाग समन्वय से कार्य कर आमजन को अधिक से अधिक राहत दे रहे हैं। अभियान की सफलता के लिये राज्य सरकार ने नियमों, प्रक्रियाओं में शिथिलता दी है, सरलीकरण किया है। नगर निकायों में एम्पावर्ड समितियॉं गठित कर कई महत्वपूर्ण शक्तियॉं उन्हें दी है ताकि फाइल को जयपुर न भेजना पडे और काम जल्दी हो। आमजन को प्रक्रिया, नियमों की जानकारी देने, उनके आवेदन तैयार करवाने के लिये स्वैछिक नगर मित्र लगाये गये हैं।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने उपस्थित पार्षदों तथा प्रबुद्धजन का आव्हान किया कि वे इस अभियान में पूर्ण भागीदारी निभाकर अधिक से अधिक पात्रों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलवाये। अभियान में पट्टे जारी करने के साथ ही भवन निर्माण स्वीकृति, 90-ए की कार्रवाई, नाम हस्तांतरण, उप विभाजन, पनर्गठन, लीज राशि जमा करना, फ्री होल्ड के पट्टे देने, सामाजिक सुरक्षा पंेशन और पालनहार, सुखद दाम्पत्य योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में स्वीकृति जारी करना, पूर्व में स्वीकृत पीपीओ कीे तकनीकि मामलों जैसे आधार सीडिंग की पूर्ति करवाना समेत कई कार्य हो रहे हैं। शिविर में कलेक्टर ने इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के 5 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र सोंपे। इस अवसर पर एडीएम नवरतन कोली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश खींची, पुलिस उपाधीक्षक कालूराम, आयुक्त दीपक चौहान भी उपस्थित रहे।