Sawai Madhopur : सघन मिशन इन्द्रधनुष 4.0 टीकाकरण अभियान की दी जानकारी

Sawai Madhopur : सघन मिशन इन्द्रधनुष 4.0 टीकाकरण अभियान की दी जानकारी
सवाई माधोपुर, 11 फरवरी। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बजरिया के सभागार में शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की ओर से चलाये जा रहे सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में एसएमओ डब्ल्यूएचओ डॉ. राजेश जैन ने भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान 4.0 को चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। प्रत्येक चरण में लगातार 7 दिनों तक टीकाकरण सत्र आयोजित किये जायेंगे। पहला चरण 7 फरवरी से प्रारम्भ हो चुका है, द्वितीय चरण 7 मार्च एवं तृतीय चरण 4 अप्रेल 2022 से प्रारम्भ होगा। जिला समन्वयक यूनिसेफ गौरव शर्मा ने बैठक में उपस्थित वार्ड पार्षदों से अभियान में सहयोग करने की अपील की कि दो वर्ष से कम आयु के बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण करवाने के लिए जागरुक करना और अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना है।
बैठक में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. संदीप शर्मा, शहरी कार्यक्रम प्रबन्धक विनोद शर्मा ने 0 से 2 वर्ष तक के बच्चों को लगाये जाने वाले टीकाकरण के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। बैठक में शहरी क्षेत्र के वार्ड पार्षद एवं अन्य गणमान्य सदस्य मौजूद रहे।