Sawai Madhopur : मजदूरों ने बकाया भुगतान और क्वाटरों का आवासीय पट्टा देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन।

Sawai Madhopur : मजदूरों ने बकाया भुगतान और क्वाटरों का आवासीय पट्टा देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन।

सवाई माधोपुर में सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों ने सर्वदलीय श्रमिक संघर्ष समिति के बैनर तले बकाया भुगतान एंव सीमेंट फेक्ट्री के क्वाटरों का आवासीय पट्टा देने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा ।

धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में सीमेंट फैक्ट्री के आवासीय क्वाटरों में रहने वाले सीमेंट फैक्ट्री मजदूरों के परिवारजन भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :   31 जनवरी तक चल सकती है सभी ट्रेनें,रेलवे ने दिए तैयारी करने के आदेश

सीमेंट फैक्ट्री के मज़दूरो का कहना है, कि सन 1987 में सवाई माधोपुर की सीमेंट फैक्ट्री बंद हो गई थी। जिसके बाद इस सीमेंट फैक्ट्री को चलाने के लिए एक निजी कम्पनी को सौंपा गया था। लेकिन उस कम्पनी से भी यहाँ की ये सीमेंट फैक्ट्री दुबारा नही चल सकी।

सीमेंट फैक्ट्री के बंद होने से सीमेंट फैक्ट्री में काम करने वाले सैंकड़ो मजदूरों का भुगतान बकाया है।

मजदूरों ने सरकार से मांग है कि मजदूरों को उनका बकाया भुगतान करवाया जायेगा ओर सीमेंट फैक्ट्री के आवासीय क्वाटरों को मजदूरों के नाम करवाकर उनका आवासीय पट्टा दिया जाये।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : वीडियो कॉन्फ्रेंस से की ब्लॉक स्तरीय जन सुनवाई

साथ ही जिस निजी कम्पनी को सीमेंट फैक्ट्री चलाने का जिम्मा दिया गया था वो कम्पनी सीमेंट फैक्ट्री चलाने में सफल नही हो पाई। जिसके चलते उस निजी कम्पनी को सुप्रीम कोर्ट ने फैलियर मानकर मालिकाना हक से बेदखल कर दिया।

वो निजी कम्पनी आज भी बंद पड़ी सीमेंट फैक्ट्री पर अपना मालिकाना हक करके बैठी है। इस मामले की सीबीआई जाँच भी करवाई जाये।