Gangapur City : बदल रहा है सवाई माधोपुर शहर, अब बदलेगा गंगापुर

Gangapur City : बदल रहा है सवाई माधोपुर शहर, अब बदलेगा गंगापुर

सवाई माधोपुर, । बदलेगा सवाईमाधोपुर महाअभियान को विस्तार देने के लिये जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने गंगापुर सिटी मुख्यालय, वजीरपुर उपखंड मुख्यालय के विभिन्न कार्यालयों, बाजारों, गलियों का निरीक्षण करने के बाद बुधवार अपरान्ह को नगरपरिषद कार्यालय में अधिकारियों तथा वार्ड पार्षदों की बैठक लेकर ‘‘बदलेगा सवाईमाधोपुर’’ के अन्तर्गत सवाईमाधोपुर सिटी में किये गये नवाचार, जनभागीदारी और अब तक प्राप्त सफलताओं की जानकारी देते हुये गंगापुर सिटी को भी इस महाअभियान में जोडने की बात कही। इस पर सभी ने पूर्ण मेहनत कर आमजन और स्वच्छता कार्मिकों को पूर्ण सेंसिटाइज कर सफलता का संकल्प जताया।
जिला कलक्टर ने बुधवार को नगरपरिषद गंगापुर सिटी के सभागार में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, आमजन, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं नगर परिषद के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक लेकर बदलेगा माधोपुर अभियान के तहत जिस प्रकार जिला मुख्यालय पर साफ-सफाई का कार्य चल रहा है उसी प्रकार गंगापुर सिटी के निवासीयों से भी शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग की अपील की।
कलेक्टर ने बताया कि साफ-सफाई के लिये सफाई कार्मिकों की मेहनत से भी ज्यादा जन अनुशासन जरूरी है क्यांेकि सफाई कार्मिक सिर्फ गंदगी को साफ कर सकते हैं, गन्दी आदतों को नहीं। उनके द्वारा सफाई करने के कुछ समय बाद ही कचरा फैला दिया जायेगा तो वे भी हतोत्साहित होंगे। सफाई को रोजमर्रा की आदत में शामिल करना होगा। शहर साफ-सुथरा रहेगा तो व्यापार, पर्यटन बढेगा, युवाओं में अनुशासन बढेगा, अपराध में कमी आयेगी।
बैठक के दौरान पीपीटी द्वारा ‘‘बदलेगा माधोपुर‘‘ अभियान में अब तक किये गये कार्यो के बारे में गंगापुर वासियों को योजनावार जानकारी देकर शहर को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने में सहयोगी की अपील की।
बैठक के पश्चात जिला कलक्टर ने नगर परिषद में आमजन की समस्याओं को सुनकर आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए।
इस मौके पर नगरपरिषद सभापति, नगरपरिषद आयुक्त नरसी मीना, उपखण्ड अधिकारी गंगापुर सिटी मौजूद रहे।