Sawai Madhopur : पोस्टर प्रदर्शनी से दी वन्यजीवों की जानकारी

Sawai Madhopur : पोस्टर प्रदर्शनी से दी वन्यजीवों की जानकारी

सवाई माधोपुर 21 अप्रैल। किड्स फॉर टाइगर दा सेंचुरी टाईगर कार्यक्रम के तहत सेंचुरी नेचर फाउंडेशन व मॉर्निंग स्टार के संयुक्त तत्वधान में चल रहे वन्य जीव संरक्षण कार्यक्रम के तहत राजकीय प्राथमिक विद्यालय रैगर बस्ती करमोदा में वन और वन्य जीवों पर पोस्टर प्रदर्शनी लगाकर वन और वन्य जीवो की जानकारी देकर इनका संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया।
किड्स फॉर टाईगर कार्यक्रम के काॅर्डिनेटर गोवर्धन मीणा ने बताया कि रणथंभौर परिक्षेत्र में गर्मी को देखते हुए पक्षियों को पीने के लिए पाने के परिंडे भी बांधे गए और सभी छात्र छात्राओं ने जल जंगल और वन्य जीवो बचाने के लिए और संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया। इसी के साथ राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोखरुपुरा में वन और वन्य जीवो पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 23 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। विद्यालय को वन्यजीवों पर आधारित वाइल्ड छत्तीसगढ़ पुस्तक दी गई व चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को संस्था की ओर से पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने सभी छात्र छात्राओं को वन और वन्य जीवों का संरक्षण व बचाने के लिए प्रेरित किया गया सभी परिण्डो में रोज पानी भरने की जिम्मेदारी छात्र छात्राओं को दी गई इस दौरान संस्था के वॉलिंटियर कमलेश मीणा शुभम गौड़ हीरालाल मीणा कालूराम मीणा व विद्यालय स्टाफ सहित आदि मौजूद रहे।