Sawai Madhopur : स्वास्थ्य मेले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में नाम जुडवाने के लिए किया प्रेरित

Sawai Madhopur : स्वास्थ्य मेले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में नाम जुडवाने के

लिए किया प्रेरित

सवाई माधोपुर 21 अप्रैल। जिले के चैथ का बरवाडा ब्लाॅक में 21 अप्रैल को हैल्थ मेले का आयोजन किया गया।
मेले का शुभारंभ प्रधान संपत पहाडिया ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर एसडीएम उपेन्द्र शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तेजराम मीना, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दिलीप मीना, बीपीएम मनोज गुप्ता, चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कमर्चारी, आंगनवाडी कायर्कर्ता, आशा सहयोगिनी व आमजन मौजूद रहे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मीना ने बताया कि मेले में चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाओं व कायक्र्रमों के बारे में सभी आमजन को जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बताया कि यह मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके अंतगर्त 10 लाख तक का कैशलैस उपचार दिया जा रहा है। और जिन भी नागरिकों ने अभी तक इस योजना में अपना नाम नहीं जुडावाया है वे अपना नाम अवश्य जुडवाएं और योजना का लाभ उठाएं। जो भी परिवार निशुन्क श्रेणी में नहीं आते हैं वे मात्र सालाना 850 रूपये का प्रीमियम देकर बीमा करवा सकते हैं। इस योजना के तहत जिन्होंने प्रीमियम देकर पहले गत वर्ष बीमा करवा रखा है वो 30 अप्रैल से पूर्व अपना पुनःपंजीकरण करवा लेवें। ताकि बीमा लगातार जारी रहे।
मेले में उपस्थित सभी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों, कमर्चारियों, स्कूली बच्चों व आमजन को तंबाकू का सेवन ना करने की शपथ दिलवाई गई।