Indian Railways : नंदा देवी में कॉकरोचों की भरमार, डर के मारे स्कूली बच्चों में मची चीख-पुकार

Indian Railways : नंदा देवी में कॉकरोचों की भरमार, डर के मारे स्कूली बच्चों में मची चीख-पुकार

Rail News : . कोटा देहरादून नंदा देवी ट्रेन में कॉकरोचों की भरमार है। इसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को भी इस ट्रेन में यही हालात देखने को मिले। ट्रेन के कॉकरोचों के चलते स्कूली बच्चों को भारी परेशानी हुई। कॉकरोचों को देखते ही डर के मारे बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। बाद में स्कूल टीचरों ने बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर बच्चों को शांत कराया। यह निजी स्कूल के बच्चे थे जो टूर पर देहरादून जा रहे थे।
डीआरएम ने नहीं उठाया फोन
स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के प्रतिनिधि जगदीश शर्मा ने बताया कि इस ट्रेन में उनका बच्चा भी देहरादून जा रहा था। कॉकरोचों के चलते उसको भी भारी परेशानी हुई। कॉकरोचों से डर कर वह भी रात में ठीक से सो नहीं सका।
जगदीश ने बताया कि मामले कि शिकायत के लिए डीआरएम मनीष तिवारी को फोन किया गया था। लेकिन तिवारी ने फोन उठाना जरूरी नहीं समझा। इसके बाद अधिकारियों को फोन किया गया। बाद में बयाना और मथुरा में कॉकरोच को भगाने के लिए कोचों में दवाई डाली गई। लेकिन इसके बाद भी कॉकरोच नजर आते रहे। गौरतलब है कि नंदा देवी ट्रेन में सभी कोच वातानुकूलित हैं। इसके चलते इस ट्रेन का किराया भी अधिक है।
मामला सामने आने के बाद भी नहीं सुधरे हालात
उल्लेखनीय है कि 8 दिन पहले कॉकरोचों का मामला सामने आने के बाद हालातों में कोई सुधार नजर नहीं आया।
यात्रियों में 22 नवंबर को कोटा-श्री माता वैष्णो देवी कटरा ट्रेन के वातानुकूलित कोच में भी कॉकरोचों की शिकायत की थी। अखबारों में भी यह मामला प्रमुखता से प्रकाशित हुआ था। लेकिन इसके बाद भी ट्रेनों में कॉकरोच घूम रहे हैं।
इस घटनाओं से यात्री सुविधाओं का ढोल पीटने वाले कोटा मंडल की कार्यप्रणाली को आसानी से समझा जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: गर्मी शुरु होते ही रेलवे में तेज हुआ पानी का अवैध कारोबार, बयाना में वाहन लेकर प्लेटफार्म पर पहुंच रहे ट्रेनों में पानी चढ़ाने