ट्रैकमेन हाजिरी रजिस्टरों में गड़बड़ी, छुट्टी के बाद भी दर्ज हो रही उपस्थित

Indian Railways : बिना सोचे समझे किया जा रहा फर्जीवाड़ा, छुट्टी के दिन भी हाजिरी रजिस्टरों में ट्रैकमैन की उपस्तिथि दर्ज

ट्रैकमेन हाजिरी रजिस्टरों में गड़बड़ी, छुट्टी के बाद भी दर्ज हो रही उपस्थित

Rail News. कोटा रेल मंडल में कई वरिष्ठ खंड इंजीनियरिंग डिपो कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर में गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। अभी भी इसका सबसे ज्यादा शिकार ट्रैक मेंटेनर हो रहे हैं। ऑनलाइन व्यवस्था में भी यह गड़बड़ी नहीं थम रही है। हाजिरी में गड़बड़ी वाले कई रजिस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं।
ताजा मामला मांडलगढ़ में सामने आया है। यहां पर ऑनलाइन छुट्टी स्वीकृत होने के बाद भी रजिस्टर में एक ट्रैक मेंटेनर की हाजिरी दर्ज कर रखी है। यह मामला 15 अक्टूबर का बताया जा रहा है। इसके अलावा पारसोली में हाजिरी रजिस्टर में ट्रैक मेंटेनर के कॉलम खाली छूटे हुए हैं। इसी तरह इंद्रगढ़ लाखेरी में भी हाजिरी रजिस्टर में गड़बड़ी की बात लगातार सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : लोंग हौल के लिए घंटों खड़ा रखा जाता है कोयले की मालगाड़ियों को

कर्मचारियों ने बताया कि मामले की शिकायत कई बार अधिकारियों को की जा चुकी है। लेकिन कोई अधिकारी व्यवस्था में ठोस सुधार करने को तैयार नहीं है। जो कर्मचारी गलत के खिलाफ आवाज उठाता है सुपरवाइजरों द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता है। उसकी गोपनीय रिपोर्ट तक खराब कर दी जाती है। उसे छुट्टी तक नहीं दी जाती। इन सुपरवाइजरों के खिलाफ कोई भी अधिकारी शिकायत तक सुनने को तैयार नहीं होता।

यह भी पढ़ें :   राष्ट्रीय युथ एडवेंचर शिविर में भाग लेकर कोटा लौटे रोवर सम्मान कोटा

कर्मचारियों ने बताया कि इन कार्यालय में ड्यूटी और हाजिरी लगाने में भाई भतीजा वाद, चमचागिरी और कर्मचारी संगठन का खूब ध्यान रखा जाता है। इसी के चलते सबसे ज्यादा गड़बड़ी सामने आ रही है।