श्री धर्मेंद्र प्रधान बाली में जी20 के चौथे शिक्षा कार्य समूह और शिक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे

केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान बाली में आयोजित होने वाली जी20 चौथे शिक्षा कार्य समूह और शिक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे।

Leaving for Bali tonight to participate in the G20 4th Education Working Group Meeting & Education Ministers’ Meeting from 31 August-1 September. I will share India’s best practices towards building a more resilient, inclusive, equitable & sustainable future through education.

यह भी पढ़ें :   कृषि मंत्री ने कस्टम हायरिंग सेन्टर के लिए कृषि यंत्र टे्रक्टर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना ग्राम सेवा सहकारी समितियों को अनुदान देकर सरकार ने की पहल कृषि यंत्र कम दरों पर किसानों को किराए पर उपलब्ध होंगे तीन वर्ष में 1000 कस्टम हायरिंग सेंटर हो रहे है स्थापित

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह शिक्षा के माध्यम से ज्यादा सशक्त, समावेशी, न्यायसंगत और बेहतर भविष्य बनाने की दिशा में भारत की सर्वोत्तम पहलों को साझा करेंगे।

वह जी20 सदस्य देशों के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकों में भी भाग लेंगे और भारत की अध्यक्षता में होने वाली अगली जी20 ईडीडब्ल्यूजी बैठक के लिए भारत की ओर से निर्धारित प्राथमिकता वाले विषयों को सामने रखेंगे।

यह भी पढ़ें :   संसदीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहायक होगा बाल सत्र – विधानसभा अध्यक्ष

 

एमजी/एएम/एएस