केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुणे और बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान का उद्घाटन किया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने आज पुणे से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान का उद्घाटन किया।

यह उड़ान 12 नवंबर 2022 (आज) से पुणे-बैंकाक-पुणे के बीच संचालित होगी। यह उड़ान इस मार्ग पर प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को निम्नलिखित कार्यक्रम के अनुसार संचालित होगी:

 

उड़ान सं.

क्षेत्र

प्रस्थान

आगमन

फ्रीक्वेंसी

एयरक्राफ्ट

एसजी 81

पीएनक्यू-बीकेके

18:45

00:40

मंगलवार, गुरूवार, शनिवार, रविवार

बी-737

एसजी 82

बीकेके-पीएनक्यू

14:15

17:10

मंगलवार, गुरूवार, शनिवार, रविवार

बी-737

 

अपने संबोधन में, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पुणे और बैंकॉक के बीच यह हवाई संपर्क व्यापार, शिक्षा और निवेश के क्षेत्र में भारत और थाईलैंड के बीच द्विपक्षीय आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करेगा।

यह भी पढ़ें :   बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन देने में प्राथमिकता दें -मुख्य सचिव

मंत्री महोदय ने कहा कि पुणे हवाई अड्डा देश का एक महत्वपूर्ण हवाई अड्डा है और सरकार इसके बुनियादी ढांचे के विकास को गति दे रही है। इस हवाई अड्डे का नया टर्मिनल अगले वर्ष सितंबर तक पूरा हो जाएगा, नया अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल दिसंबर 2024 तक विकसित होने की उम्मीद है। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उपयोग दोनों के लिए एक एकीकृत एयर कार्गो टर्मिनल मार्च 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा। एक मल्टी लेवल पार्किंग पहले ही तैयार की जा चुकी है और जल्द ही खुलेगी।

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी - 17 जिलों में ट्रैफिक पार्कों के निर्माण के लिए 3 करोड़ 74 लाख रुपए मंजूर

स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 81 पुणे से 1845 बजे प्रस्थान करेगी और 0040 बजे बैंकॉक पहुंचेगी और फ्लाइट एसजी 82 बैंकॉक से 1415 बजे प्रस्थान करेगी और 1710 बजे पुणे पहुंचे। इस रूट पर विमान बोइंग 737 का संचालन किया जाएगा।

इस उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर स्पाइसजेट के सीएमडी श्री अजय सिंह, सीएमडी और एमओसीए, एएआई, स्पाइसजेट एवं पुणे के स्थानीय प्रशासन के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

उड़ान पर पिछली प्रेस विज्ञप्ति यहां देखी जा सकती है-

 

https://pib.gov.in/PressReleseDetail.aspx?PRID=1872817

 

*****

एमजी/एएम/एसएस