अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’ कतर, कुवैत, सऊदी अरब में हुई बैन

अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’ कतर, कुवैत, सऊदी अरब में हुई बैन

अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम सिनेमाघरों में छाई हुई है. बेल बॉटम को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से मिक्स प्रतिक्रिया मिल रही है. कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के बीच फिल्म बेल बॉटम दुनिया भर में रिलीज हुई है. हालांकि 3 गल्फ देशों ने इस पर बैन लगा दिया गया है.

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म बेल बॉटम में दिखाए तथ्यों को गलत बताया गया है. इसी के चलते फिल्म को इन देशों में बैन कर दिया गया है. फिल्म सर्टिफिकेशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसी वजह से इन तीनों ही देशों में बेलबॉटम की स्क्रीनिंग बैन की गई है.

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : सावन के दूसरे सोमवार के अवसर पर शिव मंदिरों पर भारी भीड़

बेल बॉटम एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है. 1980 के दशक में हुई विमान हाईजैकिंग की सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार रॉ एजेंट के रोल में नजर आए हैं. बॉलीवुड हंगामा की खबर के मुताबिक, फिल्म के सेकंड हाल्फ में अक्षय कुमार और उनके साथी हाईजैकर्स के साथ बातचीत और लड़ाई कर विमान में फंसे 210 लोगों को बचाते हैं.

यह भी पढ़ें :   16 नवंबर को आयोजित होगा शिक्षक सम्मान समारोह मुख्यमंत्री होंगे मुख्य अतिथि

हालांकि असलियत में 1984 में विमान हाईजैकिंग के इस मामले को यूएई मिनिस्टर शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने खुद इस सिचुएशन को हैंडल किया था. लाहौर से दुबई पहुंचे इस विमान के हाईजैकर्स को उन्होंने ही पकड़ा भी था. माना जा रहा है कि इसी के चलते सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है.