एमईसीओएन, इस्पात मंत्रालय ने आज़ादी का अमृत महोत्सव का आयोजन किया

भारत की स्वाधीनता के 75 वर्ष पूर्ण होने के स्मरण में मनाए जा रहे ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के अंतर्गत इस्पात मंत्रालय की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमईसीओएन लिमिटेड ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।

स्वतन्त्रता दिवस के ठीक पहले एमईसीओएन के मुख्यालय पर भारतीय ध्वज संहिता और इसके महत्व से संबन्धित नियमों के साथ-साथ झण्डा फहराने के समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, ध्वज का महत्व और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं को प्रदर्शित किया गया ताकि एमईसीओएन के कर्मचारी और यहाँ आने वाले आगंतुकों को भारतीय ध्वज संहिता के बारे में जागरूक किया जा सके।

यह भी पढ़ें :   बैंकों में क्लर्क के 5000 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू, जानें डिटेल

असंख्य स्वतन्त्रता सेनानियों ने हमारे देश के लिए संघर्ष में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। कार्यालय के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर स्वतन्त्रता सेनानियों से संबन्धित रचनात्मक प्रदर्शन किया गया, जिसके बारे में यह दृढ़ विश्वास है कि यह प्रदर्शन सभी को प्रेरित करेगा और अन्याय के विरुद्ध खड़े होने तथा अपने कर्तव्यों के प्रति उत्तरदायी होने का बोध कराएगा। इन रचनात्मक प्रदर्शनों में स्वतन्त्रता सेनानियों द्वारा देश के लिए निःस्वार्थ भाव से अपने प्राणों को न्योछावर करते दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : प्रदेश रोम की तरह जल रहा है, गहलोत नीरो की तरह बांसुरी बजा रहे हैं-पूनिया

एमईसीओएन के सभी कार्यालयों में कोविड उपयुक्त नियमों का पालन करते हुए स्वतन्त्रता दिवस का भी आयोजन पूरे जोश और उत्साह के साथ किया गया।

***

एमजी/एएम/डीटी/एसएस