दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा तमिलनाडु के तंजावुर में ‘दिव्यांगजन’ को सहायता एवं सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन

भारत सरकार के सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी योजना के तहत दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) द्वारा एलिम्को (एएलआईएमसीओ) और जिला प्रशासन तंजावुर के सहयोग से आज तमिलनाडु के तंजावुर जिले के कावेरी कल्याण मंडपम में ‘दिव्यांगजन’ को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :   मध्य प्रदेश के छतरपुर में 1944 दिव्यांगजनों तथा वरिष्ठ नागरिकों को 5286 सहायता सामग्री एवं सहायक उपकरण वितरित किए गए और एकीकृत सेवा वितरण मोबाइल वैन का शुभारंभ किया गया

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभाग द्वारा तैयार की गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करते हुए ब्लॉक/पंचायत स्तर पर 1705 दिव्यांगजनों को 1.48 करोड़ रुपये मूल्य के कुल 3270 सहायता और सहायक उपकरण नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे।

आज सुबह 11.00 बजे उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ए. नारायणस्वामी शामिल हुए। केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी और सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन सम्मानित अतिथि थे और तंजावुर के सांसद श्री. एस.एस.पलानी मनिकम भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय कृषि मंत्री ने प्रदान किए पादप जीनोम संरक्षक पुरस्कार

समारोह के दौरान एलिम्को और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

***

 

एमजी/एएम/एसकेएस/ओपी